फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने लगनशील कैटगरी में पाया पहला स्थान
फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने लगनशील कैटगरी में पाया पहला स्थान
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा में चुनाव जीत कर आए कुल 543 सांसद हैं. जिनमे से कुछ सांसदों ने हाल ही में परचम लहराते हुए ख़ास उपलब्ध हासिल की है, जो एशिया पोस्ट सर्वे 2018 की 25 श्रेष्ठ सांसद की सूची में शामिल हुए हैं. इनमे से ही एक सांसद है मध्य प्रदेश के प्रहलाद पटेल. बता दें कि प्रहलाद पटेल मध्य प्रदेश के दमोह से लोकसभा सांसद है. वे वर्तमान में भारत की सोलहवीं लोक सभा के सांसद हैं वे भारतीय जनता पार्टी से संबंध रखते हैं. 

बता दें कि फेम इंडिया-एशिया पोस्‍ट सर्वे द्वारा संयुक्‍त रुप से एक सर्वे कर वर्ष 2018 के 25 श्रेष्‍ठ सांसदों का चयन किया गया है. श्रेष्‍ठ सांसदों के चयन को सर्वे में कई पैरामीटर थे. इनमे अलग-अलग कैटेगरी में सांसदों का चुना हुआ. जहां दमोह से सांसद प्रहलाद पटेल ने सभी को पछाड़ते हुए लगनशील कैटगरी में प्रथम स्थान हासिल किया. 

आपको बता दें कि सांसद प्रहलाद का जन्म 28 जून 1960 को नरसिंहपुर में हुआ था. उन्होंने अपनी शिक्षा रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय से पूरी की. वहीं फ़िलहाल उनका निवास छोटा छिंदवाड़ा में हैं. बता दें कि 16वीं लोकसभा में सांसद रहने के पूर्व वे देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में कोयला राज्यमंत्री के रूप में काम कर चुके हैं.इस बड़े सर्वेक्षण में आम जनता सहित जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों से भी स्टेक होल्ड तरीके से सवालकिए गए और उनकी राय को आधार बनाया गया. लोकसभा द्वारा उपलब्ध डाटा को भी सर्वे के आधार में शामिल किया गया था. ध्यान रहे इस सर्वे में भारत सरकार के किसी भी मंत्री जगह नहीं मिली है. प्रहलाद सिंह को न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से इस ख़ास उपलब्धि पर ढेर सारी शुभकामनाएं...

फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे 2018 : 543 में से इन 25 सांसदों ने जीता हिन्दुस्तान का दिल

हिंदुस्तान ने खोई एक और महान हस्ती, पद्मश्री हसन ने कहा दुनिया को अलविदा

उत्तरप्रदेश: यादव घराने की कड़वाहट आई सामने, शिवपाल ने मुलायम सिंह को नहीं भेजा रैली का बुलावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -