पंजाब : राज्य में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ा, इतने लोग ठीक होकर लौटे घर

सोमवार को पंजाब में कोरोना वायरस के कारण दो और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. इस बीच, 24 घंटे के दौरान 16 और लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे राज्य में अब तक कुल 1980 लोग इसके शिकार हो चुके हैं. इसके अलावा 181 और लोगों के ठीक होने के साथ ही राज्य में इस बीमारी को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 1547 हो गई है.

सन 1999 के बाद फिर बने चक्रवाती तूफान अम्फान के लौटने के आसार, हो सकती है बड़े पैमाने पर तबाही

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जालंधर में सोमवार को जिस 35 वर्षीय कोरोना के मरीज ने दम तोड़ा, वह होशियारपुर का रहने वाला था. उसे किडनी की बीमारी भी थी. उसका जालंधर के किडनी अस्पताल में इलाज चल रहा था. वहीं, जांलधर में ही महामारी से पीड़ित 50 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई. वह अधरंग का भी मरीज था और मूलरूप से कपूरथला का रहने वाला था. वही, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में अब तक 52955 संदिग्ध लोगों को सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 48813 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं. 2162 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है. राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 396 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें से एक मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर और एक अन्य वेंटिलेटर पर है. 

देशभर में हाहाकार, कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार

इसके अलावा बीते 24 घंटे के दौरान लुधियाना में 6, होशियापुर में 3, जालंधर और फरीदकोट में 2-2, तरनतारन, गुरदासपुर व कपूरथला में 1-1 पॉजिटिव केस दर्ज किया गया है. तरनतारन, होशियारपुर और जालंधर के कुल पांच केस विदेश से लौटे लोगों के हैं, जबकि लुधियाना के 4 और गुरदासपुर का 1 केस पहले से पीड़ित लोगों के संपर्क में रहे लोगों के हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, ठीक हुए मरीजों में जालंधर के 17, तरनतारन के 62, गुरदासपुर में 3, मोहाली के 2, पटियाला के 3, संगरूर के 26, मुक्तसर के 6, रोपड़ के 24, फतेहगढ़ साहिब के 36, कपूरथला के 5 मरीज शामिल हैं. 

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

नेपाल में बेकाबू हुए हालात, यहां पर लगाया गया कोरोना कर्फ्यू

क्या विपक्ष के तीखे सवालों का मुकाबला कर पाएंगे सीएम योगी ?

Related News