सन 1999 के बाद फिर बने चक्रवाती तूफान अम्फान के लौटने के आसार, हो सकती है बड़े पैमाने पर तबाही
सन 1999 के बाद फिर बने चक्रवाती तूफान अम्फान के लौटने के आसार, हो सकती है बड़े पैमाने पर तबाही
Share:

कोलकाता: क्या आप जानते है कि सन 1999 के बाद अब फिर वापस चक्रवाती तूफान अम्फान का आगमन का अनुमान लगाया जा रहा है, जंहा एक तरफ बढ़ता जा रह कोरोना जैसी गंभीर बीमारी का खतरा तो दूसरी और चक्रवाती तूफान अम्फान का डर लोगों में दहशत बढ़ा रहा है, ऐसा कहा जा रहा है कि इस तूफ़ान के आने से बड़े पैमाने पर तबाही होने के असर भी है. 

अम्फान को लेकर कैबिनेट सचिव करेंगे बैठक: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैबिनेट सचिव राजीव गौबा अम्फान चक्रवात को लेकर आज दोपहर 12.00 बजे राष्ट्रीय संकट निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. एनडीआरएफ और रक्षा बलों की तत्परता के अलावा, बिजली और दूरसंचार विभागों को आपातकालीन प्रतिक्रिया के साथ तैयार रहने का निर्देश दिया गया है.

तटीय इलाकों के लोगों को आश्रय स्थल भेजा गया: ओडिशा में चक्रवाती तूफान अम्फान को देखते हुए तटीय इलाके जगतसिंहपुर के निवासियों को कल रात आश्रय स्थलों पर भेज दिया गया. अम्फान से होने वाली तेज बारिश और हवाओं के मद्देनजर सरकार ने यह कदम उठाया है. 

चक्रवात 14 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से बढ़ रहा: जंहा भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने जानकारी दी है कि पश्चिम-मध्य और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी से सटा चक्रवाती तूफान अम्फान पिछले छह घंटे से 14 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से  उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ रहा है. आईएमडी ने बताया कि तूफान आज सुबह 5.30 बजे से बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य पर केंद्रित है, जो ओडिशा के पारादीप से 520 किमी दूर है.

पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश तट से आज दोपहर या शाम तक टकरा सकता है तूफान: चक्रवाती तूफान अम्फान ने सोमवार को बेहद विकराल रूप ले लिया था. वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने मंगलवार को जानकारी दी कि अम्फान चक्रवात के बहुत हद तक उत्तर-उत्तरपूर्व की तरफ मुड़कर उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी ओर जाने की संभावना है. इसके पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश तट के बीच दिगी और हतिया द्वीपों, जो सुंदरबन के करीब हैं, के पास से आज दोपहर/शाम तक गुजरने की संभावना है. यहां पहुंचने तक यह चक्रवाती तूफान अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा. 

मध्य प्रदेश में रहेंगे केवल रेड और ग्रीन जोन, जानिए लॉकडाउन-4 में क्या रहेगा चालु

इस जानवर का खून कोरोना वायरस को दे सकता है मात

महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, झारखंड जा रहे चार मजदूरों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -