लोकसभा चुनाव: ये हैं आंध्र और तेलंगाना के सबसे रईस नेता, लेकिन इनके पास नहीं है कार

हैदराबाद: तेलंगाना की चेवेल्ला लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने 895 करोड़ रुपये की पारिवारिक संपत्ति होने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी दोनों तेलुगू राज्यों (तेलंगाना और आंध्र प्रदेश) में सबसे रईस राजनेता बन गए हैं।  रेड्डी के पास चल संपत्ति के रूप में 223 करोड़ की प्रॉपर्टी है, जबकि अपोलो अस्पताल की संयुक्त प्रबंध निदेशक और उनकी पत्नी की चल संपत्ति 613 करोड़ रुपये की दर्शाई गई है। 

हेमा मालिनी का नामांकन भरवाएंगे सीएम योगी

वहीं, उन पर आश्रित उनके बेटे की चल संपत्ति लगभग 20 करोड़ रुपये बताई गई है। हालांकि चुनाव में दिए गए ऐफिडेविट के अनुसार परिवार के किसी भी मेंबर के पास न ही कार है और ना ही कोई अन्य वाहन है। विश्वेश्वर रेड्डी के नाम 36 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति भी है जबकि उनकी पत्नी के नाम पर 1.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। इंजिनियर से राजनेता बने रेड्डी ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के दौरान अपने और परिवार की संपत्ति जा ऐलान किया है।

अमित शाह ने राहुल गाँधी को लपेटा, कहा - सैम पित्रोदा के बयान पर मांगो माफ़ी   आपको बता दें कि 2014 में, उन्होंने 528 करोड़ की पारिवारिक संपत्ति होने का ऐलान किया था। विश्वेश्वर ने पिछला लोकसभा चुनाव तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रत्याशी के रूप में लड़ा था और जीत हासिल की थी। इसके बाद वे दिसंबर में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे। 

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: प्रकाश जावड़ेकर ने दावा, हमारे पास मोदी मंत्र - हमें ही मिलेगी विजय श्री

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आज हो सकता है प्रत्याशियों का एलान

बेगूसराय लोकसभा सीट: गिरिराज सिंह बनाम कन्हैया कुमार, कौन होगा यहाँ का सरदार

Related News