BSP प्रमुख का बड़ा बयान, ​दलितों के उत्पीड़न को लेकर बोली ये बात

मंगलवार को  एमपी के गुना में जगनपुर में आदर्श कॉलेज के लिए स्वीकृृत भूमि से कब्जा हटाने के दौरान दंपती के कीटनाशक पीने और ​परिजनों पर पुलिस के लाठीचार्ज पर बसपा की मुखिया मायावती बहुत आहत है. बुधवार को मामले के तूल पकड़ने पर गुरुवार को बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्विट किया और दलित उत्पीड़न के केस में कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी को एक जैसा बताया है. 

बागी विधायकों को पार्टी से बाहर करना चाहते है सीएम गहलोत, बनाया खास प्लान

बता दे कि सोशल मीडिया पर बहुत अधिक सक्रिय बहुजन समाजवादी वार्टी की मुखिया मायावती ने एमपी की गुना की घटना पर गुरुवार को दो ट्वीट किया है. जिसमें उन्होने मुख्यमंत्री से दलितों का उत्पीड़न करने के केस में दोषी को कठोर सजा देने की मांग की है.

जल्द ही सीएम के पद से इस्तीफा दे सकते है मुख्यमंत्री बिरेन सिंह

विदित हो कि मायावती ने लिखा कि एमपी के गुना पुलिस व प्रशासन का अतिक्रमण के नाम पर दलित फैमिली को ऋण लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बबार्द करके उस दम्पत्ति को सुसाइड करने पर मजबूर किया गया है. जोकि बहुत अति-क्रूर व अति-शर्मनाक बता है. अब तो इस घटना की भारत भर में निन्दा स्वाभाविक. उन्होंने बताया कि इस केस में एमपी सरकार कठोर कार्रवाई करे. मायावती ने बताया कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी व इनकी गवर्नमेंट दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है. लेकिन दूसरी ओर उनको उजाडऩे की घटनाएं उसी प्रकार से आम हैं. जिस तरह से पहले कांग्रेस पार्टी के शासन में हुआ करती थी. तो फिर दोनों गवर्नमेंट में क्या अंतर है. विशेष कर दलितों को इस बारे में भी जरूर सोचना चाहिए. उनका इशारा दलितों को कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी से किनारा करने की ओर है.

हर जिले में खुलेंगे प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र, जानें पूरी डिटेल्स

नाम के उप मुख्यमंत्री थे सचिन पायलट, मीडिया में छलका दर्द

क्या कांग्रेस में एक बार फिर लौटेंगे सचिन पायलट ?

Related News