मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस : भारत में निवेश के जोखिम पर बोली यह बात

शुक्रवार को मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने कहा कि भारत की रेटिंग पर नेगेटिव आउटलुक से जोखिम बढ़ रहे हैं और आर्थिक, संस्थागत मुद्दों के लिहाज से जीडीपी की वृद्धि पहले की तुलना में काफी कम रहेगी. नवंबर 2019 में मूडीज ने आर्थिक विकास की चिंताओं के बीच भारत के आउटलुक को स्थिर से नेगेटिव में बदल दिया था. हालांकि, एजेंसी ने देश की 'Baa2' रेटिंग की पुष्टि की थी.

GSK ने हिन्दुस्तान यूनिलीवर की अपनी हिस्सेदारी बेची, 25480 करोड़ रुपये में हुई डील

इसके अलावा एजेंसी ने शुक्रवार को जारी नवंबर के पूर्वानुमान में अपने अपडेट में कहा कि भारत की क्रेडिट प्रोफाइल को देश की बड़ी और विविध अर्थव्यवस्था और स्थिर घरेलू वित्तपोषण का समर्थन प्राप्त है. यह उच्च सरकारी कर्ज, कमजोर सामाजिक और भौतिक बुनियादी ढांचे और कमजोर वित्तीय क्षेत्र के बदले संतुलित है, जो कोरोना वायरस के प्रकोप के आगे दबाव झेल रहा है.

पाकिस्तान में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटे, वहीं भारत में इससे सरकारी खजाने भरने की कवायद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एजेंसी ने आगे बताया कि नेगेटिव आउटलुक बढ़ते जोखिम को दर्शा रहा है, जिससे आर्थिक विकास अतीत की तुलना में काफी कम रहेगा. मूडीज ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते अर्थव्यवस्था की हालत पतली हो रही है, साथ ही आंशिक रूप से लंबे समय से चली आ रही आर्थिक और संस्थागत कमजोरियों ने भी अर्थव्यवस्था को कमजोर किया है.

सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन बढ़त के साथ खुले बाज़ार, बैंक के शेयर्स में दिखी मजबूती

सरकार दे रही सबसे सस्ता सोना खरीदने का मौका ! सोमवार से शुरू हो रही है ये स्कीम

इस बड़ी कंपनी ने Reliance Jio में लगाए करोड़ों रुपए, एक हफ्ते में तीसरा बड़ा निवेश

Related News