गौरक्षक या गौभक्षक: गौतस्करी करते धराया, बजरंगदल का कार्यकर्ता

बंगलुरु: गौरक्षा के नाम पर सबसे ज्यादा हंगामा करने वाले बजरंग दल के ही एक कार्यकर्ता और उसके साथी को पुलिस ने गौतस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने अपराधियों के नाम शशिकुमार और अब्दुल हरीश बताए हैं. 48 वर्षीय शशिकुमार बजरंग दल का सदस्य है, जबकि 21 वर्षीय अब्दुल हरीश ड्राइवर है. 

कटाक्ष: दिल्ली गौशाला में 36 गायों ने की सामूहिक आत्महत्या

पिछले गुरुवार को जब विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल ने गौतस्करी और गौहत्या के विरोध में प्रदर्शन किया था, उस प्रदर्शन में शशिकुमार भी शामिल था और गौतस्करी के विरोध में आरोप बुलंद कर रहा था. उसी रात को कदांबू जंक्शन में पुलिस को गौतस्करी की सुचना मिली. सुचना के आधार पर पुलिस ने वाहनों की तलाशी लेना शुरू किया.

48 पहुंचा मृत गायों का आंकड़ा, इलाके में मचा हड़कंप

इसी बीच एक अशोक लेयलेंड पिक अप ट्रक की तलाशी लेते समय पुलिस को कथित तौर पर चार गायें और एक बछड़ा मिला. इसी पिक उप ट्रक में से ही पुलिस ने शशिकुमार और अब्दुल हरीश को गिरफ्तार किया. शशिकुमार, विट्टलपदनूर का रहने वाला है, जबकि अब्दुल के खिलाफ पहले से ही गौतस्करी के मामले दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु अधिनियम और गाय वध रोकथाम अधिनियम की धाराओं और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 (चोरी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

खबरें और भी:-​

SATIRE: देश में भुखमरी के बीच विदेश को गाय का दान

...तो कश्मीर में नहीं लहराएगा तिरंगा

कमलनाथ-सिंधिया के सपनों पर फिरेगा पानी, कांग्रेस ने माना MP में फिर जीतेंगी BJP

Related News