48 पहुंचा मृत गायों का आंकड़ा, इलाके में मचा हड़कंप
48 पहुंचा मृत गायों का आंकड़ा, इलाके में मचा हड़कंप
Share:

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में गायों की मौत का मामला तेजी से तूल पकड़ता हुआ जा रहा है. कल जहां गायों की मौत की संख्या 36 थी. वहीं अब आज यह आंकड़ा 48 तक पहुंच चुका है. पहले एक दिन में 36 फिर अब एक दिन में 12 गायों की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया है. यहां मामला  द्वारका जिले के थावला थाना इलाके के घुम्मन हेरा गांव का बताया जा रहा है. 

कटाक्ष: दिल्ली गौशाला में 36 गायों ने की सामूहिक आत्महत्या

गांव वालों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि यहां गौशाला में करीब डेढ़ से दो हजार गायें हैं, लेकिन उनके लिए खानपान और रखरखाव की व्यवस्था ठीक नहीं है. गांव वालों का कहना है कि इसी के चलते करीब 4 दर्जन गायों की अब तक मौत हो चुकी है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां 9 एकड़ में गौशाला की बाउंड्री है और करीब 20 एकड़ में जमीन पर गौशाला बनी हुई है. 

पीएम ने गिरींका प्रोजेक्ट के तहत दान की 200 गायें

घुम्मन हेरा गांव की इस गौशाला को ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जाता है. इतना ही नही गांव वालों ने यह आरोप भी लगाया है कि यहां पर सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं है. काफी संख्या में यहां मच्छरों का जमावड़ा लगा हुआ है. कहा जा रहा है कि ख़राब खाना-पान व्यवस्था और गंदगी के चलते गायों की मौत हुई है. जबकि इससे पहले गौशाला ट्रस्ट का कहना था कि गायों की मौत बीमारी के चलते हुई है. 

ख़बरें और भी...

जम्मू कश्मीर: एक और जवान को अगवा कर ले गए आतंकी

पुणे: शिक्षा के नाम पर योन शोषण करने वाला मौलाना गिरफ़्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -