SC/ST एक्ट : सांसद पप्पू यादव पर जानलेवा हमला, बिहार में ट्रेने रोकी

Sep 07 2018 09:15 AM

लखनऊ। केंद्र सरकार के SC/ST एक्ट को मूल स्वरुप में लाने के फैसले के विरोध में कल भारत के कई राज्यों में भारत बंद रख कर भारी विरोध किया गया था । इस फैसले का सबसे ज्यादा विरोध बिहार,राजस्थान उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है। 

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में अब कथावाचक भी मैदान में

बिहार में इस फैसले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे बंद समर्थकों ने बिहार के मधेपुरा इलाके के सांसद राजेश रंजन ऊर्फ पप्पू यादव पर भी हमला कर दिया। दरअसल सांसद पप्पू यादव बंद के दौरान तनाव छेत्र के बीच से अपनी कार से यात्रा कर रहे थे। इस दौरान बंद समर्थकों ने उनकी गाड़ी के गुजरने का विरोध किया था। यह विरोध बढ़ गया और  पप्पू के सुरक्षाकर्मियों और बंद समर्थकों के बीच झड़प हो गई जो हाथापाई तक जा पहुंची। 

जानें क्या है एससी-एसटी एक्ट संसोधन, जिसके विरोध में है भारत बंद

इस घटना के बाद सांसद पप्पू यादव ने पत्रकारों को बयान देते हुए बताया कि बंद समर्थकों ने उन पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने के साथ-साथ जानलेवा हमला भी किया था। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मेरे सुरक्षाकर्मी नहीं होते तो ये लोग मुझे जान से मार डालते। पप्पू यादव के अलावा बिहार के जदयू नेता श्याम रजक को भी बंद समर्थकों के ग़ुस्से का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही बिहार में कई जगह सड़को को  जाम करने के साथ साथ ट्रेने भी रोकी गई। 

 ख़बरें और भी 

मॉब लीचिंग की एक और घटना, मात्र मंदिर में लगे गुब्बारे को छूने पर लड़के की पीट-पीट कर हत्या

SC/ST एक्ट : बिहार में टायर जलाये, मध्य प्रदेश में ड्रोन से निगरानी

SC/ST एक्ट : मध्य प्रदेश में बंद, बिहार में ट्रेने रोकी, जहानाबाद में तोड़फोड़

 

 

Related News