मॉब लीचिंग की एक और घटना, मात्र मंदिर में लगे गुब्बारे को छूने पर लड़के की पीट-पीट कर हत्या

Sep 06 2018 06:21 PM
मॉब लीचिंग की एक और घटना, मात्र मंदिर में लगे गुब्बारे को छूने पर लड़के की पीट-पीट कर हत्या

लखनऊ। पिछले कुछ महीनों से देश में मॉब लिन्चिंग की घटनाएँ तेजी से बढती ही जा रही है। सरकार और पुलिस की तमाम कोशिशो के बाद भी ऐसी घटनाएँ रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब  मॉब लिन्चिंग का एक और भयानक मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से सामने आया है जहा एक 12 साल के लड़के को पीट-पीट कर मार डाला है। 

व्हाट्सएप को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, कहा चार हफ्ते में जवाब दो वरना...

यह मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के नादरोई गांव का है। यहाँ एक 12 साल के एक दलित लड़के को  सिर्फ इसलिए पीट-पीट कर मार डाला क्योकि उसने  जन्माष्टमी के मौके पर मंदिर में सजाए गए गुब्बारों को हाथ लगाया था। इस बच्चे की हत्या का आरोप गांव के ही 5 लड़कों पर है। मंगलवार को इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने  इन पांचो आरोपियों के खिलाफ धारा 304 ए और एससी/एसटी एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। 

राजधानी में कांग्रेस विरोधी पोस्टर, राजीव गाँधी को बताया मॉब लिंचिंग का जनक

गौरतलब है कि ये सभी आरोपी नाबालिग हैं। अलीगढ़ के एसपी आशुतोष द्विवेदी के मुताबिक पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है लेकिन इसकी  रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। इसके साथ ही पुलिस ने मामले की गंभीर जाँच शुरू कर दी है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि घटना के दौरान एक आरोपी ने पीड़ित का हाथ पकड़ रखा था जबकि दो आरोपियों ने उसके पैर पकड़ रखे थे। वहीं दो लड़के उसके पेट में घूंसा मार रहे थे। 

ख़बरें और भी 

असम मॉब लिंचिंग: पुलिस ने 48 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

अलवर मॉब लिंचिंग: रकबर के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देंगी हामिद अंसारी की पत्नी

अब यूपी में शाहरुख खान के साथ हुई मॉब लिंचिंग...

?