छत्तीसगढ़: अब तक 11 हजार लोग हुए संक्रमित, जानें मौत आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के 395 नए केस सामने आए. प्रदेश में वायरस से संक्रमित हुए लोगों की तादाद में इजाफा होने के बाद संख्या 10,932 हो गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य महकमें के अफसरों ने गुरुवार को बताया कि आज संक्रमण के 395 नए केस की पुष्टि हुई. इनमें रायपुर शहरों से 174, दुर्ग से 53, बिलासपुर से 37, राजनांदगांव से 31, रायगढ़ से 19, नारायणपुर से 12, जांजगीर-चांपा से नौ, कोरबा और बलरामपुर से आठ-आठ, गरियाबंद से सात, बालोद, महासमुंद, कांकेर और अन्य राज्य से छह-छह, जशपुर से 3, धमतरी, बलौदाबाजार, सरगुजा और कोरिया से 2-2 तथा बेमेतरा और सूरजपुर से 1-1 मरीज सम्मिलित हैं.

कोरोना से मौत के मामले में सबसे आगे है भारत

रोगियों को चिकित्सालय में एडमिट कराया जा रहा है. अफसरोंं ने बताया कि आज जिन लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई, उनमें रायपुर केंद्रीय जेल के 39 कैदी और दो कर्मचारी सम्मिलित हैं. जेल महकमें के अफसरों ने बताया कि जेल में कैदियों के नमूनों की जांच की जा रही है. संक्रमितों के संपर्क में आए व्यक्तियों को पृथक-वास में रख कर उनकी जांच की जा रही है. स्वास्थ्य महकमें के अफसरों ने कहा कि प्रदेश में आज कोरोना वायरस से संक्रमित हुए छह लोगों की मृत्यु की सूचना मिली है.

राजस्थान: बेबुनियाद निकला सरकार गिराने का दावा, SOG बोली- केस ही नहीं बन रहा

अफसरों ने कहा कि रायपुर के फाफाडीह इलाकों के निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति को सांस की बीमारी तथा कोरोना वायरस संक्रमण होने की सूचना सामने आई है. अब 31 जुलाई को मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय  में एडमिट कराया गया था. उक्त व्यक्ति की इलाज के दौरान आज मौत हो गई. उन्होंने बताया कि रायपुर के मठपुरैना निवासी 60 वर्षीय महिला अनियंत्रित मधुमेह से पीड़ित थी. अर्धचेतना और सांस लेने में तकलीफ होने की अवस्था में उसे 31 जुलाई को डीकेएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालत बिगड़ने पर उसके नमूनों की टेस्ट की गई जिसमें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके पश्चात उसे चार अगस्त को मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय रायपुर भेजा गया जहां उसकी मौत हो गई.

सिख दुकानदार के साथ MP पुलिस की बर्बरता, दो पुलिसकर्मी निलंबित, देखें वीडियो

उत्तराखंड के इस क्षेत्र में आज से दो दिनों के लिए रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

क्रिकेट : इस टीम ने जीते हैं 5 विश्वकप, जानिए 1975 से लेकर 2019 तक का इतिहास

 

Related News