कोरोना से मौत के मामले में सबसे आगे है भारत
कोरोना से मौत के मामले में सबसे आगे है भारत
Share:

देश में कोविड-19 महामारी तेजी से फैल रही है. इस महामारी ने अगस्त माह में ये विश्व का सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा है. भारत में इस माह अब तक कोरोना के सबसे ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. वही, महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका से थोड़ा कम और ब्राजील से बहुत ज्यादा है.अगस्त के शुरुआती छह दिनों में भारत दुनिया का तीसरा देश रहा जहां कोरोना से अधिक मौतें हुईं.महामारी का कहर बीते शुक्रवार को भी जारी रहा और 60 हजार से अधिक नए कसे की पुष्टि हुई और 926 लोगों की मृत्यु हो गई.प्रदेश सरकारों द्वारा इकट्ठा किए गए आंकड़े के अनुसार ये एक दिन के लिहाज से नए संक्रमितों की सबसे बड़ी तादाद बन गई।

संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने आया राजस्थान से जुड़ा मामला

कोरोना पर सूचना देने वाले वर्ल्डोमीटर की रिपोर्ट के अनुसार अगस्त के पहले छह दिनों के भीतर भारत में कोरोना के 3,28,903 केस की पुष्टि हुई.इतने वक्त में अमेरिका में 3,26,111 और ब्राजील में 2,51,264 केस की पुष्टि हुई.इन छह में चार दिनों में भारत में कोरोना के नए मामले दुनिया में सबसे अधिक रहे.ये तारीख 2,3,5 और 6 अगस्त हैं .भारत में बीते गुरुवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा बीस लाख के पार पहुंच गया, और चोटी के तीन मुल्कों में दस लाख से बीस लाख पहुंचने के केस में भी भारत पहले पायदान पर है.देश में संक्रमण फैलने की दर भी 3.1 प्रतिशत रही, जो बीस लाख की संख्या पर अमेरिका और ब्राजील से बहुत अधिक है. 

UN में बोला भारत- जब दुनिया ISIS का खात्मा कर सकती है तो D कंपनी का क्यों नहीं ?

विदित हो कि कोरोना से होने वाले मृत्यु के केस में ब्राजील और अमेरिका ने अगस्त में 6000 से ज्यादा केस दर्ज किए जबकि देश में ये तादाद पांच हजार से कुछ ज्यादा रही.इधर शुक्रवार को महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में दस हजार से अधिक नए केस का दौर जारी रहा.इसके अलावा भारत के कम से कम से पांच प्रदेश में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड केस दर्ज किए गए.

हिंदी दिवस : इस तरह जन-जन की भाषा बनी हिंदी, कैसे मिला राजभाषा का दर्जा ?

सुबह-सुबह असम और ओडिशा में काँपी धरती, दहशत में घर से बाहर भागे लोग

LAC पर हालात नाजुक, सेना और एयरफोर्स को हाई लेवल की सतर्कता बरतने के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -