अगर कोरोना संक्रमित का कोई भी करेगा अंतिम संस्‍कार तो, सरकार देगी 15000 रु

 

कोविड-19 संक्रमण की वजह से मरनेवालों के अंतिम संस्‍कार को लेकर भी प्रदेश सरकारों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आंध्र प्रदेश गवर्नमेंट कोरोना से मरनेवालों के अंतिम संस्कार के लिए 15,000 रुपये की राशि देने का फैसला किया है.ये राशि अगर फैमिली का कोई अंतिम संस्‍कार करता है, तो उनको मिलेगी या अंतिम संस्कार करने वाले नगर निगम/ पंचायत स्टाफ को भी दी जा सकती है. आंध्र प्रदेश के हेल्थ और परिवार कल्याण आयुक्त काटामानेनी भास्कर ने कहा कि कोविड-19 से मरनेवाले व्यक्ति का जो कोई भी अंतिम संस्‍कार करता है. उसे गवर्नमेंट की ओर से 15 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी. 

वीरप्पा मोइली का बड़ा बयान, कहा- प्रदेशों के प्रभारी नहीं कर रहे हैं सही से काम

देश में कोविड-19 से संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 9.36 लाख के पार पहुंच गई है.इसमे से 5.92 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 3.19 लाख एक्टिव मामले बचे हैं.अब तक कुल 63.24 प्रतिशत लोग स्वस्थ हो चुके हैं.बीते एक दिन के दौरान 20 हजार से अधिक लोग स्वस्थ भी हुए हैं.भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अनुसार मंगलवार चौदह जुलाई तक कुल 1 करोड़ 24 लाख 12 हजार 664 नमूनों का परीक्षण किया गया है.मंगलवार को 1 दिन में ही 3,20,161 सैंपल का परीक्षण किया गया है. 

केंद्रीय बैठक में अमित शाह करेंगे अगुवाई

बता दे कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 29,429 नए केस सामने आए हैं, जबकि 582 लोगों की मृत्यु हुई है.बता दें कि यह लगातार चौथा दिन है जब कोरोना वायरस के केस 28 हजार के पार निकल चुके है. 

राजेश खन्ना जैसा न कोई था, न है और न रहेगा, जानिए आज भी क्यों हर दिल पर राज करते हैं 'काका' ?

शाहरुख़-सलमान-अक्षय के कारण जमकर सुर्ख़ियों में रही 'देसी गर्ल', ये है प्रियंका चोपड़ा के 5 बड़े विवाद

मुंबई में भीषण बारिश, यहां भी विकराल रूप ले सकता है बदलता मौसम

 

Related News