यह जानवर यौनक्रिया के बाद त्याग देता है अपना पेनिस
यह जानवर यौनक्रिया के बाद त्याग देता है अपना पेनिस
Share:

हमारी दुनिया में कई प्रकार के विचित्र जीव पाए जाते है जो की दिखने में ही अलग अलग नहीं बल्कि सभी क्रियाओ में अलग अलग होते है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जीव के बारे में बताने जा रहे है, जो की एक बार सेक्स करने के बाद अपना पेनिस त्याग देता है। जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे की आखिर वह कौन सा जीव है। आइए हम आपको बताते है यह एक जलीय जंतु है जिसका नाम घोंघा है। जी हाँ घोंघा एक ऐसा जंतु है जो की सेक्स करने के बाद अपना पेनिस त्याग देता है और फिर वापस 24 घण्टे में इसके अंदर दूसरा पेनिस उग आता है जिससे यह दोबारा सेक्स कर सकता है। यह एक चौक देने वाला सच है। जिसने आपको भी हैरान कर दिया होगा। और सिर्फ यही नहीं वह जितनी बार भी चाहे उतनी बार यह कर सकता है।

वैज्ञानिको ने इसके पेनिस का नाम "डिस्पोजेबल पेनिस" रख दिया है। यह माना जाता है की इस जंतु के आलावा और भी जंतु ऐसे है जिनमे यह क्षमता है लेकिन अभी तक हम सिर्फ इसकी खोज कर पाए है। शोधकर्ताओं ने कई रंगीन घोंघे जापान के तटवर्ती क्षेत्रो में देखे है। और साथ ही इन्हें 30 बार सहवास होते हुए भी देखा है।

शोधकर्ताओं ने बताया है की सेकंड से मिनिट भर में चलने वाली सेक्स क्रिया के बाद घोंघे ने अपने शरीर से लिंग अलग कर दिया। और उसके बाद 24 घण्टे के अंदर ही वापस उसके जननांग उग गए। यह देखकर हम हैरान रह गए। यह घोंघे खारे पानी के अंदर पाए जाते है। इनका यौनव्यवहार भी काफी रहस्यमयी होता है। इनकी रंगीन प्रजाति के बारे भी शोधकर्ताओं को पहली बार पता चला है जिसे जानकर व देखकर वह हैरान रह गए। शोधकर्त्ता ने यह पहला ऐसा जीव देखा है जो कि अपना पेनिस निकालकर दोबारा पेनिस उत्पन्न कर लेता है और वह लिंग मैथुन भी कर सकता है।

OMG !! अंतरिक्ष से आया एक रहस्यमयी सिग्नल

अंडाणु के बिना भी हो जाएगी वंश वृद्धि

ये गांजा पीकर कराती है योग की प्रेक्टिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -