डीएम की पत्नी ने संभाली स्कूल में पढ़ाने की जिम्मेदारी
डीएम की पत्नी ने संभाली स्कूल में पढ़ाने की जिम्मेदारी
Share:

रुद्रप्रयाग: अपने काम को लेकर सुर्खियों में रहने वाले डीएम मंगेश घिल्डियाल की पत्नी भी इन दिनों काफी सुर्खियों में है. उनके सुर्खियों में रहने का कारण उनके द्वारा पेश की गयी एक मिसाल है. रुद्रप्रयाग के डीएम की पत्नी ऊषा घिल्डियाल ने हाल में बच्चो को पढ़ाने का जिम्मा उठाया है. जिसमे वे अब निशुल्क बच्चो को स्कूल में जाकर पढ़ाएगी.

हाल में डीएम मंगेश घिल्डियाल ने जिले में कार्यभार संभालते ही शिक्षा की बेहतरी के प्रयास शुरू कर दिए थे. ऐसे में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रुद्रप्रयाग का निरीक्षण किया था. यहां स्कूल में शिक्षिकाओं की कमी और छात्राओं के दुख को देखते हुए काफी आहत हुए. इस बारे में उन्होंने जब अपनी अपत्नी से बात की तो उन्होंने इसकी समस्या का समाधान खोजा और खुद निशुल्क स्कूल में पढ़ाने के लिए तैयार हो गयी. 

डीएम की पत्नी उषा घिल्डियाल ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में विज्ञान विषय पढ़ाना शुरू कर दिया है. उषा घिल्डियाल कक्षा 9 और 10वीं की छात्राओं को विज्ञान पढ़ा रही हैं. और बच्चो के बेहतर भविष्य के लिए  प्रतिदिन दो से ढाई घंटे स्कूल को दे रही है. डीएम मंगेश घिल्डयाल भी कई बार स्कूलों में निरीक्षण के दौरान बच्चों को पढ़ाते है. वही उनकी पत्नी भी अब उनके साथ इस काम में निस्वार्थ आगे आ गयी है. बता दे कि उषा घिल्डियाल पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय में साइंटिस्ट रह चुकी हैं. 

Video : स्कूल लाइफ vs कॉलेज लाइफ

जब विद्यार्थियों ने नहीं कटवाए बाल तो स्कूल टीचर्स ने चलाई कैंची

स्कूल में फ़ोन लाने की ऐसी मिलती सज़ा, जानकर मान जायेंगे आप भी इस स्कूल को

इनका बचपन का प्यार अब शादी में तब्दील हो चुका है

कॉलेज में है पहला दिन तो ऐसे करें खुद को एडजेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -