अमेरिका की यात्रा के बाद नीदरलैंड के लिए भरी PM मोदी ने उड़ान
अमेरिका की यात्रा के बाद नीदरलैंड के लिए भरी PM मोदी ने उड़ान
Share:

एम्स्टर्डम। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों विदेश दौरे पर हैं। उनका अमेरिकी दौरा समाप्त होने के बाद वे आज सुबह लगभग साढ़े 6 बजे नीदरलैंड्स के लिए रवाना हो गए। तीन देशों की 4 दिनी यात्रा में यह अंतिम देश है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा कर रहे हैं। अपनी यात्रा के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीदरलैंड में डच प्रधानमंत्री मार्क रूटे के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी वर्ष 2015 में रूट से मिल चुके हैं।

दरअसल वे दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए थे। गौरतलब है कि पीएम मोदी नीदरलैंड की यात्रा करने वाले 4 थे मगर गैर कांग्रेसी पार्टी के संभवतः पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। दरअसल 1957 में सबसे पहले जवाहर लाल नेहरू नीदरलैंड गए थे,इसके बाद साल 1985 में राजीव गांधी और फिर 2004 में डॉ. मनमोहन सिंह वहां गए थे।

अपनी नीदरलैंड यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी यहां राजा विलेम एलेक्जेंडर और रानी मैक्सिमा से भेंट करेंगे। गौरतलब है कि भारत और नीरदलैंड के बीच आपसी संबंधों के 70 वर्ष पूरे होने का उल्लास भारत और नीदरलैंड के खेमे में नज़र आ रहा है। नीदरलैंड्स जाने से पहले पीएम मोदी ने ट्विट किया।

जिसमें उन्होंने लिखा मैं 27 जून को नीदरलैंड्स के दौरे पर रहूंगा दोनों देशों के बीच डिप्लोमैटिक रिलेशन की इस साल 70वीं सालगिरह है। इस दौरान मैं मार्क रूट से मुलाकात करूंगा। वहीं किंग विलियम अलेक्जेंडर और क्वीन मैक्सिमा से भी मिलने जाऊंगा।

मोदी ने आगे कहा, मैं पीएम रूट के साथ मुलाकात को लेकर काफी उत्साहित हूं। इस दौरान दोनों देशों के बीच बाइलेटलर रिलेशन्स को और मजबूत किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट में जो बात कही उसके अनुसार दोनों ही देश जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद के मसले पर चर्चा कर सकते हैं और एकसाथ आ सकते हैं।

नीतीश कुमार के कोविंद को समर्थन से, मुश्किल में बिहार की महागठबंधन सरकार

ख़त्म नहीं हो रहा लाल बत्ती का मोह, लाल बत्ती वाली गाड़ी के साथ सीएम आवास पहुंचे विधायक

राष्ट्रपति चुनाव नही बल्कि दलित के नाम हो रही राजनीति

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -