वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति के लिए कल भरेंगे नामांकन,पीएम मोदी हो सकते है मौजूद

Jul 17 2017 08:53 PM
वेंकैया नायडू उपराष्ट्रपति के लिए कल भरेंगे नामांकन,पीएम मोदी हो सकते है मौजूद

नई दिल्ली:  केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू का नाम उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर घोषित किये जाने के बाद वे कल अपना नामांकन दाखिल करेंगे. आज हुई केंद्रीय बोर्ड की मीटिंग में यह फैसला लिया गया. इस फैसले की औपचारिक घोषणा अमित शाह द्वारा की गयी है,  जिसमे उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी तथा सभी समर्थित दलों द्वारा वेंकैया नायडू के नाम पर उपराष्ट्रपति उम्मीदवार की मुहर लगाई गयी है. जिसके चलते वे अब एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार है. वे कल सुबह 11 बजे नामांकन दाखिल करेंगे. जिसमे उनके साथ पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित तमाम बड़े नेता मौजूद हो सकते है.

इस बारे में पहले भी उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नायडू का नाम सामने आ रहा था. किन्तु इस बारे में कुछ कहा नहीं गया था, वही हाल में हुई केंद्रीय बोर्ड की मीटिंग में इस बात का फैसला लिया गया है. इसकी औपचारिक घोषण भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने करते हुए वेंकैया नायडू का नाम घोषित कर दिया है.

बता दे कि वेंकैया नायडू मोदी सरकार में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री है वही दक्षिण भारत में वे भाजपा की स्थिति को मजबूत करने में उनका बहुत योगदान है. वेंकैया नायडू NDA की तरफ से कल अपने पद से इस्तीफा देकर उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नामांकन भरेंगे. विपक्ष द्वारा उनके सामने गोपाल कृष्ण गांधी को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया है. 

PM नरेंद्र मोदी को लेकर डाॅग फिल्टर का उपयोग करने के विरूद्ध किया प्रकरण दर्ज

राष्ट्रपति पहुंचे पश्चिम बंगाल के दौरे पर

दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर Tweet कर पीएम मोदी की आलोचना की

CM शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ PM नरेंद्र मोदी को लिखा अधिकारी ने पत्र

तेजस्वी ने कहा- महागठबंधन को तोड़ने की साजिश कर रही बीजेपी

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App