जॉब आउट सोर्स करने वाली अमेरिकी कंपनियों को देना होगा 35 फीसदी टेक्स
जॉब आउट सोर्स करने वाली अमेरिकी कंपनियों को देना होगा 35 फीसदी टेक्स
Share:

नई दिल्ली : धीरे -धीरे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की व्यावसायिक नीतियां सामने आने लगी है.राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अब उन अमेरिकी कंपनियों पर 35 फीसदी टैक्स लगाने की चेतावनी दी है जो या तो विदेश में आउटसोर्स नौकरियां देती हैं या अन्य देश में नए कारखाने लगाती हैं. ट्रम्प की इन नीति का भारत के मैक इन इण्डिया कार्यक्रम पर विपरीत असर पड़ेगा.

इस पूर्ववर्ती नीति की आलोचना कर इसे ख़र्चीली और गलत बताते हुए कई ट्वीट कर ट्रम्प ने लिखा कि ‘अमेरिका टैक्स में भारी कटौती करने जा रहा है और व्यापारों पर नियमन कम करने जा रहा है, लेकिन कोई भी व्यापारी जो हमारे देश को अन्य देश के लिए छोड़ता है, अपने कर्मचारियों को निकालता है, अन्य देश में नई फ़ैक्ट्री या संयंत्र स्थापित करता है और तब सोचता है कि वह अपने उत्पादों को वापस अमेरिका में बिना किसी दंड या नतीजे के बेचेगा तो वह गलत है.

बता दें कि अमेरिका की इस नीति का कई अमेरिकी कंपनियों की योजनाओं पर प्रभाव पड़ सकता है जो भारत सरकार की मेक इन इंडिया नीति का फायदा उठाने के लिए भारत में अपना विनिर्माण अड्डा स्थापित करने की योजना बना रही हैं. इस वजह से भारत का मेक इन इंडिया कार्यक्रम भी प्रभावित होगा.

ट्रंप की कैबिनेट में होंगे अरबपति

डोनाल्ड ट्रंप ने क्यूबा को किया ख़बरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -