चाहते है फिट बॉडी तो अपनाये ये टिप्स
चाहते है फिट बॉडी तो अपनाये ये टिप्स
Share:

आज के युग में कौन एक परफेक्ट बॉडी नहीं चाहता. लेकिन हर किसी को यह नसीब नहीं होती लेकिन आप कुछ सिंपल से नुस्खे अपनाकर भी सेहतमंद रह सकते हैं. बस कुछ तरीके आपको अपनी लाइफस्टाइल में अपनाने होंगे. पानी के आठ गिलास पीना पानी ज्यादा पीने से सेहत अच्छी बनी रहती है लेकिन अगर आप दिन में चार गिलास पानी पी रहे हैं और चार गिलास चाय या कॉफी के, तो भी यह आठ गिलास पानी के बराबर ही है.

आप खुद इस बदलाव को अंदर से महसूस करेंगे. पानी पूरे दिन आपको काम करने के लिए एनर्जेटिक भी रखेगा. नींद पूरी लेना अगर नींद पूरी नहीं हुई तो आप पूरे दिन सुस्त रहेंगे. इसकी एक वजह रात के वक्त चाय या कॉफी पीना हो सकता है. इस आदत को तुरंत बदलें. बेडरूम में लैपटॉप, टीवी की एंट्री बंद कर दें. सबसे ज्यादा नींद इन्हीं की वजह से खराब होती है. कम से कम सात घंटे की नींद अवश्य पूरी करें. व्यायाम प्रतिदिन एक्सरसाइज़ करने से आपकी सेहत सही मायने में बेहतर बनती है.

सुबह की जाने वाली एक्सरसाइज आपको बाकी के दिन के लिए एनर्जेटिक रखती है. जरूरी नहीं कि एक्सरसाइज के लिए जिम का रास्ता अपनाना हो, घर पर सुबह कुछ देर उठक-बैठक करना, या रस्सी कूदना या फिर जॉगिंग करना, इनमें से कुछ भी चुन लें, और डेली रुटीन का हिस्सा बना लें. पौषक तत्व लेना दरअसल शरीर को पर्याप्त पौषण की जरूरत होती है. सदैव ऐसे तत्वों का सेवन करना होगा जो शरीर को सभी विटामिन, पर्यापत मात्रा में वसा, प्रोटीन, आयरन, लवण समेत अनेत तत्व उपलब्ध करवाते हैं. इन तरीको से आप पा सकते है फिट बॉडी.

आखिर क्या है अच्छी नींद के मायने

पीठ के दर्द से परेशान हैं तो अपनाइये ये थेरेपीज

क्यों जरूरत से ज्यादा खा लेते हैं कुछ लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -