सालों से ले रहा है ये शख्स सांप का जहर, लेकिन अब भी है ज़िंदा
सालों से ले रहा है ये शख्स सांप का जहर, लेकिन अब भी है ज़िंदा
Share:

सांप के ज़हर से इंसान एक पल में ही मर जाता है। इसलिए हम उससे दूर ही रहते हैं। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो साँपों से बिलकुल नही डरते बल्कि उनके साथ खतरनाक काम करते हैं। ऐसा ही एक शख्स है जो अपनी छह साल की उम्र से सांप पाल रहा है।

एक इंटरव्यू में स्टीव लुडविन कहते हैं कि उन्होंने पूरी ज़िन्दगी सांपो की पढाई की है और तभी से वो सांप पाल भी रहे हैं। वो कहते हैं कि 'मैं बचपन में मियामी गया था जहां मैने बिल हास्ट को देखा, वो सांप का जहर अपने शरीर में इंजेक्ट किया करते थे। हास्ट मानते थे कि जहर से शरीर को फायदा होता है। मुझे ये विचार पसंद आया। 17 साल की उम्र में मैंने भी वही किया।'

इनके पास कई सांप ऐसे हैं जिनका ज़हर वो निकालते हैं। वो कहते हैं ये बहुत ही मुश्किल होता है लेकिन साँपों को कोई नुकसान नही होता। एक इंटरव्यू में ही इन्होंने एक ज़हर को आने अंदर इंजेक्ट किया था जिसे हेमोटॉक्सिन कहते हैं और ये रेड ब्लड सेल को खत्म कर देता है। उन्होंने ये भी बताया कि ये होमोटॉक्सिन खून में मिलता है तो क्या होता है।

उन्होंने कहा - 'कुछ ही सैकेंड में खून एक तरह के जैल या थक्कों में बदल जाता है। अगर ये खून आपकी नसों में हो तो ये बहना बंद कर देगा और आप मर जाएंगे।' डॉक्टर गेब्रिइल वेस्टन बताते हैं, 'जैसे दवाइयां हमारे शरीर पर काम करती हैं ये कुछ वैसा ही है।' और ये इस बात से खुश हैं कि स्टीव खुशकिस्मत है जो अब तक ज़िंदा है।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :- 

हर रोज़ दूध पिलाकर बेटी बचाती रही अपने बेबस पिता की जान, कुछ ऐसी है यह दास्तान

सांप से की जा रही है यहाँ लोगों की मसाज

VIdeo : दोस्तों ने किया Snake प्रैंक, देखकर ही हंस देंगे आप

इस शख्स ने की सांपो की नयी प्रजाति विकसित, जिसकी स्किन पर है Smiley

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -