रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ी,  बीकानेर लैंड डील मामले की सीबीआई करेगी जाँच
रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ी, बीकानेर लैंड डील मामले की सीबीआई करेगी जाँच
Share:

जयपुर : 3 साल पूर्व ही वसुंधरा सरकार की जिस समिति ने वाड्रा के राजस्थान में बीकानेर लैंड डील मामले में वाड्रा को निर्दोष साबित किया था उससे राहत की साँस लेने वाले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें अब फिर से बढ़ने वाली है, क्योंकि राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने मामले से जुड़ीं 18 फाइलें सीबीआई को सौंप दी हैं. अब वह इस मामले की जाँच करेगी.

गौरतलब है कि बीकानेर लैंड डील मामले में ईडी भी जांच कर चुकी है. ईडी ने इससे जुड़े कई दस्तावेज मिलने का दावा किया था. यह जांच बीकानेर के कोलायत इलाके में कथित रूप से कंपनी द्वारा 275 बीघा भूमि खरीदे जाने से जुड़ी थी. सीबीआई ने एक स्थानीय तहसीलदार की शिकायत के बाद इस मामले में पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया था. राज्य की वसुंधरा राजे सरकार ने मामले से जुड़ीं 18 फाइलें सीबीआई को सौंप दी हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान के अलावा हरियाणा में भी रॉबर्ट वाड्रा की लैंड डील को लेकर मामला चल रहा है. गुड़गांव के सेक्टर 83 में वाड्रा की कंपनी सहित कुछ कंपनियों को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा लाइसेंस दिए जाने में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए मई में ढींगरा आयोग गठित किया था. रॉबर्ट वाड्रा की लैंड डील का मामला लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में भी मुद्दा बना था. पीएम मोदी ने भी उन पर निशाना साधा था. 

 जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

राजस्थान सरकार की मनमानी, पार्टी दफ्तर के लिए बदला भू उपयोग परिवर्तन

CBI सरकारी तोता या, निष्पक्ष जाॅंच संस्था!

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -