पी चिदंबरम के बेटे के घर पर CBI  का छापा, मिले कई दस्तावेज
पी चिदंबरम के बेटे के घर पर CBI का छापा, मिले कई दस्तावेज
Share:

चेन्नई। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के पुत्र कार्ति चिदंबरम के आवास पर मंगलवार सुबह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने छापामार कार्रवाई की। अधिकारियों को जांच के दौरान कुछ दस्तावेज मिले हैं। दरअसल यह छापामारी आईएनएक्स मीडिया को मिली स्वीकृति को लेकर की गई। आईएनएक्स मीडिया के प्रमुख पीटर मुखर्जी हैं। सीबीआई ने पी चिदंबरम के चैन्नई आवास कार्ति चिदंबरम के कराईकुड़ी क्षेत्र के आवास पर छापा मारा।

सीबीआई ने करीब 6 स्थानों पर छापे मारे। इतना ही नहीं सीबीआई द्वारा पहले भी वर्ष 2015 में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई थी। इस दौरान आरोप लगाए गए कि जिकजा हैल्थकेयर के ही साथ प्रदेश में एंबुलेंस सेवा हेतु एग्रीमेंट किया गया था। इस कंपनी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट और कार्ति चिदंबरम डायरेक्टर थे।

एक अन्य मामले में भाजपा नेता व सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी ने शिकायत की थी कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने एयरसेल मैक्सिस डील में केंद्रीय कैबिनेट की अनुमति के बिना ही डील की स्वीकृति दे दी थी। डील 3500 करोड़ रूपए की थी। पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम 600 करोड़ रूपए तक की डील को स्वीकृति दे सकते थे। न्यायालय ने कोई भी नोटिस जारी होने से पहले याचिकाकर्ता को सबूत प्रस्तुत करने के लिए कहा था।

जम्मू-कश्मीर की हिंसा बाहुबल से नहीं सुलझ सकती

साध्वी प्रज्ञा ने कहा पी चिदंबरम के षड्यंत्र का शिकार हुई, भगवा आतंकवाद कांग्रेस की देन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -