सुप्रीम कोर्ट से वाहन विक्रेताओं कंपनी ने बीएस 3 वाहन बेचने की गुहार
सुप्रीम कोर्ट से वाहन विक्रेताओं कंपनी ने बीएस 3 वाहन बेचने की गुहार
Share:

सरकार ने वाहनों में 1 अप्रैल से एक नया नियम लागू कर दिया है। इस नियम के तहत बीएस3 वाहनों की बिक्री बंद हो जाएगी क्योंकि अप्रैल से नया मानक बीएस4 लागू हो रहा है। लेकिन ऑटो इंडस्ट्री पुराने बचे ढेर सारे स्टॉक को लेकर काफी चिंतित है। कुछ दिनों पहले बजाज द्वारा दायर की कई याचिका की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सियाम से कंपनियों के बचे स्टॉक की जानकारी मांगी थी। सरकार व्दारा जारी नियम के तहत बीएस 3 वाहनों पर पाबंदी लगाने पर वाहन कंपनी काफी प्रभावित होगी। 

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशनफाडा ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका के तहत यह अपील की है कि बीएस3 वाले वाहनों को बेचने की अनुमति 1 अप्रैल के बाद भी मिलनी चाहिए। मिनिस्ट्री  ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे द्वारा जारी किए नोटीफिकेशन के मुताबिक 1 अप्रैल के बाद न तो देश में बीएस3 मानक वाहन बनाए जा सकते हैं और न ही बेचे जा सकते हैं, अब यहां पर सिर्फ बीएस4 मानक की वाहनों को ही बनाया व बेचा जाएगा। 

इसके अलावा फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशनफाडा ने इंटरनेशनल अफेयर्स एंड ग्लोबल रिलेशंस के डायरेक्टर निकुंज संघी ने कहा कि इस मामले में डीलर्स न चाहते हुए भी फंस रहे हैं। मौजूदा समय में कुल 20000 ऑटोमोबाइल सेल्स आउटलेट्स हैं। इस संगठन का मानना है कि अगर यह कानून सख्ती के साथ लागू कराया गया तो ऑटोमोबाइल रिटेल बिजनेस को भारी नुकसान होगा और बहुत सी लोगों की नौकरियां भी जा सकती हैं। 

टोयटा जल्द लांच करेगा अपना ये नया प्रोडक्ट

मारुती जल्द लांच करेगी ऑल्टो K10

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -