भारत सहित अफ्रिका और मिडल ईस्ट के लिए निसान ने की चैयरमैन की नियुक्ति
भारत सहित अफ्रिका और मिडल ईस्ट के लिए निसान ने की चैयरमैन की नियुक्ति
Share:

देश दुनिया की जानीमानी कार कंपनी निसान ने अपने मैनेजमेंट में कुछ बदलाव किये हैं। निसान ने पेइमन कारगर को अफ्रीका, मिडल ईस्ट और भारत के लिए नया चेयरमैन नियुक्त किया हैं और साथ ही साथ कल्याण सिवनग्नम को इन सभी देशों का मार्केटिंग और सेल्स का रिजिनल वाइस प्रेसिडेंट बनाया हैं।

क्या कहना हैं कंपनी का-

निसान ने कहा कि यह नई नियुक्तियां 1 अप्रैल से एक्शन में आएगी। यह नियुक्तियां निसान के ग्लोबल बिजनेस के महत्व को आगे बढ़ाएंगी। कारगर, 49, निसान से गठबंधन साथी रेनो के द्वारा जुड़े हैं। इन्होंने क्रिस्टियन मार्डरुस को रिप्लेस कर 1996 में निसान के डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट का पद हासिल किया था। कारगर क्षेत्रीय प्रबंधन समिति का नेतृत्व करेंगे और व्यापार रणनीति और प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होंगे। निसान और डेटसन दोनों ब्रांडों के सभी फंक्शनल हैड उन्हें रिपोर्ट करेंगे। सिवनग्नम भी निसान मिडल ईस्ट के प्रेसिडेंड हैं और उनकी नई भूमिका सभी क्षेत्रों की मार्केटिंग और बिक्री की देखरेख करेंगे। सिवनग्नम पूरी तरह निसान के मिडल ईस्ट (साउदी अरब और तुर्की सहित) बिजनेज की जिम्मेदारी लेंगे।

इस वक्त निसान की सेल-

निसान इस वक्त डेटसन के अंतर्गत करीब 60 मॉडल्स की बिक्री कर रहा है। वित्तीय वर्ष 2015 में निसान ने करीब 5.4 मिलियन यूनिट्स की बिक्री की थीं। इनमें निसान की दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार निसान लीफ भी शामिल है और निसान यह दावा कर रहा हैं कि आने वाले दिनों में निसान इस आंकड़े को आगे बढाएगा और निसान की मार्केटिंग को काफी ऊपर तक ले जाएगा।

जानिए बॉलीवुड अभि‍नेत्री गुल पनाग की सबसे पसंदीदा कार की खासियत

BS-4 लागू करने से इन कंपनि‍यों को होगा नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -