शेवरले का क्रूज़ सेडान 2018 में होगा लांच, जानिए इसके बेहतर माइलेज
शेवरले का क्रूज़ सेडान 2018 में होगा लांच, जानिए इसके बेहतर माइलेज
Share:

शेवरले जल्द ही क्रूज़ सेडान को बाजार में पेश करने जा रहा हैं। जानकारी के तौर पर आपको बता दे कि नई क्रूज़ को कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में इंटरनेशनल मॉडल में मिलने वाले इंजन से जुड़ी जानकारी साझा की थी, इसके बाद गियरबॉक्स और अब कंपनी ने इसके माइलेज और पावर के आंकड़ों के बारे में बताया था।

नई शेवरले क्रूज़ में 1.6 लीटर का ईकोटेक डीज़ल इंजन मिलेगा, जो 138 पीएस की पावर और 325 एनएम का टॉर्क देगा है। पुराने मॉडल के मुकाबले में नई क्रूज़ में कम पावर और कम टॉर्क मिलेगा। मौजूदा क्रूज़ में 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है, इसकी पावर 166 पीएस और टॉर्क 360 एनएम है। कंपनी का दावा है कि यह पहले से कहीं ज्यादा 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज़ देगी।

कंपनी ने बताया कि नई क्रूज़ में 6-स्पीड मैनुअल और नए हाइड्रा-मैटिक 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। कहा जा रहा है कि भारत में इसे डीज़ल इंजन के अलावा नए 1.4 लीटर ईकोटेक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में भी पेश किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह पहली क्रूज़ होगी जो भारत में पेट्रोल इंजन के विकल्प में होगीं। भारतीय कार बाजार की बात करें तो इसे 2018 में होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो में भी पेश किया जाएगा। और इसका मुकाबला हुंडई एलांट्रा, स्कोडा ऑक्टाविया, और होंडा की नई सिविक से हो सकता हैं।

 

रेनो ने अपनी फॉर्मूला-1 कार को किया लांच

मारुति अपनी इन कारों पर दे रही 50,000 रुपए तक की छूट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -