मारुति सुजुकी की  बिटारा ब्रेजा ‘’इंडियन कार ऑफ द इयर 2017’’
मारुति सुजुकी की बिटारा ब्रेजा ‘’इंडियन कार ऑफ द इयर 2017’’
Share:

दुनिया की हर मोटरकार कंपनी हमेशा से अपने आपको नंबर वन बनाने की फिराक में रहती हैं। इसिलिए हर साल सभी कंपनी अपने अपने बहतरीन प्रोडक्ट को कंम्पटिशिन के लिए रेस में उतारती हैं। हर साल किसी एक कंपनी की कार को साल की बैहतरीन कार का खिताब  देते हैं। इस बार का इंडियन कार ऑफ द इयर 2017 को मिलाकर बिटारा ब्रेजा ने कुल 25 पुरस्कार जीतते हुए सबसे लोकप्रिय कार बन गई है। अपनी लॉन्चिंग के महज एक साल के भीतर ही कंपनी ने 1 लाख 10 हजार ब्रेजा की बिक्री की है। इस कार को ग्राहकों के साथ-साथ ऑटो क्रिटिक्स की भी प्रशंसा मिली है। 

क्या कहना है कंपनी-
मारूति सुजुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ कीनिची अयूकवा ने बताया कि,"हम इस उपलब्धि के लिए अपने ग्राहकों को शुक्रिया कहते हैं। इतने कम समय में इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करके इस एसयूवी ने हमारा सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। विटारा ब्रेजा ने इस सेगमेंट में सालों से जिस कमी को महसूस किया जा रहा था उसे पूरा कर दिया है।

फीचर-
इंजन-4 सिलेंडर डीजल, Transmission-5-speed मैन्युअल, Fuel Tank Capacity-48 लिटर्स,Engine Displacement-1248 cc, Length- 3995 mm, Height-1640 mm, Width-1790 mm,Vehicle Kerb Weight-1195 kg ।

इस कार ने अपने आक्रामक अंदाज के और बेहतरीन माइलेज के साथ लोगों का दिल जीता है। इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लॉन्चिंग के एक साल बाद भी इसकी वेटिंग अवधि पांच माह से अधिक है। इसमें डीडीआईएस 200 इंजन लगा है जो कि 24.3 किमीप्रली का माइलेज देता है। 

टीवीएस ने हीरो को छोड़ा पिछे, बनी दूसरी सबसे बड़ी स्कूटर निर्माता कंपनी

नई स्विफ्ट डिजायर के जाने खास फीचर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -