नायडू का राजयसभा में कुछ इस अंदाज में हुआ स्वागत
नायडू का राजयसभा में कुछ इस अंदाज में हुआ स्वागत
Share:

नई दिल्ली। राज्यसभा में आज देश के 13 वें उपराष्ट्रपति महेश वैंकेया नायडू ने शपथ ग्रहण की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। आज राज्यसभा में राष्ट्रपति कोविंद के पहुॅंचते ही बिगुल बज उठे। राष्ट्रपति को सम्मान लाया गया। इसके बाद राष्ट्रगान का आयोजन हुआ और फिर उपराष्ट्रपति के तौर पर एम वैंकेया नायडू ने शपथ ग्रहण की और फिर राष्ट्रगान का आयोजन हुआ।

नए उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू के पदभार ग्रहण करने पर भारतीय जनता पार्टी के खेमे में उल्लास का वातावरण था। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राज्यसभा में अपनी पारी का शुभारंभ करेंगे। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी राज्यसभा पहुॅंची हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को ही संसदीय दल की बैठक ली थी। उन्होंने सांसदों की संसदीय कार्य में उपस्थिति पर चिंता भी जताई थी।

मगर उन्होंने कहा था कि अब जब अमित शाह सदन में पहुॅंच गए हैं तो फिर सांसदों को अनुपस्थित रहने का कोई कारण नहीं मिलेगा। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने राज्यसभा के सभापति के तौर पर पद ग्रहण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में सभापति के तौर पर पदभार ग्रहण करने वाले उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू के स्वागत में शायरी सदन में सुनाई।

उन्होंने कहा कि वे ऐसे पहले उपराष्ट्रपति हैं जो स्वाधीन भारत में जन्मे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शायरी पढ़ते हुए कहा कि अमल करो ऐसा सदन में, जहाॅं से गुजरे तुम्हारी नज़रें, उधर से तुम्हें सलाम आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैंकेया की तुकबंदी से लोग परिचित हैं। एम वैंकेया नायडू के लिए आरपीआई नेता रामदास आठवले ने भी शायरी सुनाई।

उन्होंने कहा कि वेंकैया नायडू जी को उपराष्ट्रपति पद देकर नरेंद्र मोदी और अमित शाह जी ने बना दिया है इतिहास। क्योंकि आप थे बीजेपी के नेता बहुत खास,आपके साथ मजबूती से खड़ा रहेगा ये अठावले रामदास,क्योंकि मैं हूं सच्चा भीमदास,बहुत मुश्किल है ये हाउस को चलाना,बहुत को कठिन है बीजेपी कांग्रेस को आपस में मिलाना,लेकिन हर बार मुझे बोलने के लिए बुलाना नहीं तो मुश्किल होगा हाउस को चलाना।

गौरतलब है कि नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू भारत के 13 वें उपराष्ट्रपति बन गए। उन्होंने राष्ट्रपति भवन में उपराष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पक्ष और विपक्ष के दिग्गज नेताओं से सदन भरा हुआ था। 

सांसदों पर भड़के PM मोदी, कहा- जिसे जो करना है करो, 2019 में सबको देखूंगा

देश के 13वे उपराष्ट्रपति बने वेंकैया नायडू, राष्ट्रपति कोविंद ने दिलाई शपथ

वर्णिका का पीछा कर रहा था विकास, मगर अपहरण के प्रयास की बात नकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -