सीएम योगी ने RSS की आलोचना करने वालों पर साधा निशाना
सीएम योगी ने RSS की आलोचना करने वालों पर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना करने वाले विपक्ष पर जमकर निशाना साधकर संघ की महत्ता बताई.योगी ने कहा अगर आरएसएस नहीं होता तो पश्चिम बंगाल, पंजाब और कश्मीर पाकिस्तान के कब्‍जे में होते. सीएम योगी ने यह बात विधानसभा में राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के जवाब में कही.

बता दें कि राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि अगर आरएसएस और डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी (भारतीय जनसंघ के संस्थापक) न होते तो पश्चिम बंगाल, पंजाब और कश्मीर पाकिस्तान के कब्‍जे में होते.कुछ लोग राष्ट्रीय गीत को सांप्रदायिकता से जोड़ रहे हैं. अगर आरएसएस नहीं होता तो लोग स्कूलों में वंदे मातरम गीत को भूल गए होते.आरएसएस ही एकमात्र ऐसा संगठन है, जो सरकार से कोई मदद नहीं लेता है.ऐसे संगठनों पर चर्चा करना गलत है, जिनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने गंगा और यमुना अपनी पहचान बताते हुए कहा कि यदि यह खत्म हो गई तो देश और इसकी संस्कृति समाप्त हो जाएगी.सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानभवन में सदन की कार्यवाही के दौरान सीटी बजाने के साथ ही राज्यपाल पर कागज के गोले बनाकर फेंकने की घटना की निंदा की.विपक्ष के सभी आरोपों का जवाब देते हुए राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हुई घटना पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए सीएम योगी ने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण प्रदेश की सरकार के दृष्टिकोण का दस्तावेज होता है. लेकिन अफ़सोस विपक्ष ने इसमें रूचि नहीं दिखाई.

यह भी देखें

CM योगी ने आजम को घेरा, दिए वक्फ बोर्ड की संपत्ति की जांच के आदेश

मथुरा ज्वैलर्स हत्याकांड में UP पुलिस को बड़ी सफलता, पकडे गए आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -