पांढुर्ना के गोटमार मेले में 259 लोग हुए घायल
पांढुर्ना के गोटमार मेले में 259 लोग हुए घायल
Share:

छिंदवाड़ा : राज्य मानवाधिकार आयोग द्वारा पत्थरबाजी को रोकने के निर्देश के बावजूद मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में मोहब्बत के लिए जान देने वाले प्रेमी युगल की याद में मंगलवार को गोटमार मेले में पत्थरबाजी की परंपरा को रोकने की हर सम्भव कोशिश की गई, फिर भी 259 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है.

उल्लेखनीय है कि छिंदवाड़ा जिले कि कस्बे पांढ़ुर्ना में पोला के दूसरे दिन जाम नदी के किनारे एक प्रेमी युगल की याद में गोटमार लगता है. स्थानीय बोली में पत्थर को गोट कहा जाता है.इस हिंसक प्रतियोगिता को रोकने के लिए राज्य मानवाधिकार आयोग ने रोकने के निर्देश दिए थे. जिसके तहत पत्थरबाजी को रोकने के व्यापक प्रबंध किए गए थे, निषेधाज्ञा के साथ गोफान, हथियार आदि पर प्रतिबंध लगाकर करीब एक हजार पुलिस जवानों की तैनाती की गई थी.पत्थरबाजी को रोकने की पूरी कोशिश की गई. आयोजन स्थल से पत्थरों को पूरी तरह हटा दिया गया था. उसके बाद भी कई लोग थैलों में रखकर पत्थर लाए और एक दूसरे पर बरसाने लगे.

बता दें कि पांढुर्ना के अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) डी.एन. सिंह ने बताया कि गोटमार मेला की पत्थरबाजी में कुल 259 लोगों को चोटें आई हैं. पुलिस को आंसू गैस भी छोड़नी पड़ी.चार चलित अस्पताल मौके पर थे, जहाँ घायलों का उपचार मौके पर ही कर दिया गया.छिंदवाड़ा के जिलाधिकारी जे के जैन के अनुसार गोटमार मेले में दोनों पक्षों के बीच परंपरागत पत्थरबाजी में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

यह भी देखें

चीन के सैनिकों ने भारतीय सेना के ऊपर की पत्थरबाजी

किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा दिलाता है जौ का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -