धोनी बने सबसे अधिक छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाडी
धोनी बने सबसे अधिक छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाडी
Share:

नई दिल्ली : टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान एमएस धोनी ने वनडे क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे करने के साथ ही धोनी ने भारत की तरफ़ से वनडे में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. धोनी ने छक्कों के मामले में सचिन को भी पीछे छोड़ दिया है. धोनी के अब तक 196 छक्के हो गए हैं जबकि सचिन ने 195 छक्के लगाए हैं.

उल्लेखनीय है कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ मोहाली वनडे में धोनी ने अपने वनडे करियार का 9000वां रन बनाया. 9000 या इससे ज़्यादा रन बनाने वालों बल्लेबाज़ों में कप्तान धोनी अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं. टीम इंडिया के मौज़ूदा दौर के खिलाड़ियों में धोनी के नाम ही सबसे ज़्यादा वनडे रन हैं. 

बता दें कि धोनी ने दिसंबर 2004 में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ डेब्यू किया था लेकिन अगले साल पाकिस्तान के ख़िलाफ़ विशाखापत्तनम वनडे से उनकी पहचान एक धमाकेदार बल्लेबाज़ के रूप में हुई. इस मैच में धोनी ने 123 गेंद पर 15 चौके और 4 छक्के से साथ 148 रन बनाए थे. वैसे एक रोचक जानकारी यह है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शाहिद आफ़रीदी के नाम है. आफ़रीदी ने 398 वनडे में 351 छक्के लगाए हैं. . अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की इस लिस्ट में धोनी पांचवे नंबर पर हैं.

‘धोनी’ का धमाका, फिल्म 200 करोड़...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -