आसमान बरसे तो भारत खेलेगा सेमी-फाइनल, अफ्रीका होगी चैंपियन ट्राफी से बाहर
आसमान बरसे तो भारत खेलेगा सेमी-फाइनल, अफ्रीका होगी चैंपियन ट्राफी से बाहर
Share:

नई दिल्ली : भारत और अफ्रीका के बीच आज चैंपियन ट्रॉपी का मैच होने जा रहा है. सेमीफइनल में पहुंचने के लिए दोनों ही टीम को यह मुकाबला जीतना ज़रूरी है. लिहाजा दोनों ही टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति वाला है. यह मैच ओवल में दोपहर तीन बजे खेला जाएगा. लेकिन आशंका है कि मैच के दौरान बारिश खलल डाल सकती है.

गौरतलब है कि अभी तक चैंपियन ट्रॉफी के कई मैचों में बारिश खलल डाल चुकी है जिसकी वजह से मैच रद्द करना पड़े और टीमों को खामियाजा भुगतना पड़ा. लेकिन अगर इंडिया और अफ्रीका मैच के दौरान बारिश आई तो भारतीय प्रशंसकों के चेहरे पर खुशियां लेकर आएगी. ऐसा इसलिए क्योकि भारत का नेट रन रेट सबसे ज्यादा है और अगर बारिश की वजह से यह मैच बिना नतीजे के रद्द होता है तो टीम इंडिया सेमीफइनल में पहुंच जाएगी. वही अफ्रीका चैंपियन ट्रॉफी से बाहर हो जाएगी. 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर एक तरफ सेमीफाइनल में पहुचने का दवाब होगा तो वही दूसरी तरफ दुनिया की नंबर वन टीम अफ्रीका की चुनौती। अब देखना होगा कि कप्तान कोहली किस रणनीति के साथ मैदान में उतरते है। टीम इंडिया के लिए यह राह आसान नही होगी लिहाजा अगर सेमीफाइनल में पहुचना है तो भारत के हर खिलाडी को अपनी काबिलयत दिखाना होगी।

गेंदबाजी में हो सकता बदलाव : अफ्रीका के खिलाफ आज टीम इंडिया की गेंदबाजी में बदलाव हो सकता है. आशंका है कि आज के मैच में मोहम्मद शमी या रविचंद्रन अश्विन खेल सकते है. अब देखा ये होगा कि इन दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को शामिल किया जाता है तो फिर कोनसा गेंदबाज टीम से बाहर होगा.

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली(कप्तान), युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, फाफ डु प्लेसिस, एबी डिविलियर्स (कप्तान), डेविड मिलर, जे पी ड्यूमिनी, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, क्रिस मोरिस, मोर्ने मोर्केल और इमरान ताहिर.

IND-SA : सेमीफइनल में पहुंचने के लिए कोहली प्रयोग कर सकते अश्विन का विराट ब्रह्मास्त्र

अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो विराट, गेंदबाजी में होगा बदलाव

अफ्रीका को टिप्स देने पहुंचे स्मिथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -