News Trending

कंसीलर एक ऐसा ब्यूटी प्रोडक्ट है जो आपके चहरे को चमकदार बनाता है, चहरे के दाग धब्बों को छुपाता है और आँखों के नीचे के काले सर्कल को छूपने करता है. मेकउप करने वालों के लिए यह सबसे जरूरी चेज होती है लेकिन खरिदते वक्त सही शेड चुनना कभी कभी माथापच्ची वाला काम साबित होता है. आज हम आपकी इसी मुश्किल को दूर करने के तरीके आपको बताएँगे ताकि अगली बार आप कंसीलर का सही तरीके से इस्तेमाल करेंगे।

अगर आप कंसीलर का प्रयोग करती हैं तो आपको इसके बारे में ज्यादा पता होगा लेकिन अगर आप को नहीं पता है तो आपको पहले फाउंडेशन लगाकर यह देखना चाहिए कि यह फाउंडेशन आपके चहरे के दाग,धब्बों और आँखों के नीचे के घेरे को कितना कवर कर रहा है. अगर आपको लगे कि और जरुरत है तो उस जगह पर कंसीलर की हलकी सी परत लगा दीजिये और आप पाएंगी कि इतने कम कंसीलर से आपको परफेक्ट लुक मिल गया है. आँखों के नीचे वाले हिस्से के लिए अगर कंसीलर खरीद रही हैं तो आपको हमेशा अपने स्किन टोन से एक या दो शेड हल्का कंसीलर लेना चाहिए। आप चाहती हैं कि आपका फाउंडेशन आपकी स्किन को मैच करे इसलिए एक शेड हल्का कंसीलर आपको लिफिटिंग इफेक्ट देगा।

अगर आप आँखों के नाचे की सूजन को कम करने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर रही हैं तो आपको यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि आप अपनी पफीनेस को पुरी तरह से नहीं कवर कर सकती। कंसीलर के इस्तेमाल से यह सूजन थोड़ी हल्की जरूर दिखाई देने लगेगी। अगर आप चेहरे पर झाइयों या किसी गहरे दाग को छूपाने चाहती हैं तो आपको क्रीम कंसीलर काफी काम आएगा। इस कंसीलर को इनविजिबल पाउडर के साथ उपयोग करने से आप इस समस्या से काफी निजात पाएंगी.

परफेक्ट सेल्फी लुक के लिए करे परफेक्ट मेकअप

ग्लैमरस लुक के लिए अपनाये ये तरीके

मेकअप से दे अपनी नाक को सही आकार