बीजेपी संसदीय दल की बैठक में GST मुद्दे पर हुई विस्तृत चर्चा
बीजेपी संसदीय दल की बैठक में GST मुद्दे पर हुई विस्तृत चर्चा
Share:

नई दिल्ली : बीजेपी संसदीय दल की बैठक में आज मंगलवार को जीएससटी के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की गई. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पार्टी के सभी सांसदों को जीएसटी के फायदों के बारे में बताया और सभी सांसदों से सदन की चर्चा में हिस्सा लेने का आग्रह किया.

बैठक के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने जीएसटी को क्रांतिकारी कदम बताते हुए कहा कि विधेयक के इस सत्र में पारित होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि देशभर में एक कर प्रणाली, देश और उपभोक्ता दोनों के लिए ही लाभप्रद है. प्रधानमंत्री मोदी भी पार्टी सांसदों से अपने-अपने इलाकों में जाकर जीएसटी के बारे में जनता को जानकारी देने की बात कह चुके हैं.

 बता दें कि इसके पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को जीएसटी से जुड़े चार विधेयकों को लोक सभा में पेश किया था. लोक सभा में पारित होने के बाद विधेयक को राज्य सभा में पेश किया जाएगा. राज्य सभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है, ऐसे में सरकार विधेयक पर विपक्ष का समर्थन हासिल करने में जुटी है.सरकार इस ऐतिहासिक विधेयक को सहमति के साथ सदन में पारित कराना चाहती है.सरकार ने एक जुलाई से जीएसटी को लागू करने की मंशा जताई है.

यह भी पढ़ें

जेटली ने लोकसभा में पेश किया जीएसटी बिल

नोटबन्दी के प्रभावों का ऑडिट करेगा 'कैग'


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -