Facebook भारत में ला सकती है डिजिटल वॉलेट सेवा
Facebook भारत में ला सकती है डिजिटल वॉलेट सेवा
Share:

पुरे विश्व में लोकप्रिय बन चुकी फेसबुक अपने खास फीचर्स के लिए भी जानी जाती है. ऐसे में फेसबुक भारत में अब अपना नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है जिसमे डिजिटल वॉलेट सेवा को शुरू किया जा सकता है. कंपनी ने भारत में डिजिटल वॉलेट शुरू करने के लिए इंडियन पेटेंट ऑफिस में आवेदन किया है. हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह सेवा भारत में कब तक आती है. 

बता दे कि भारत में फेसबुक के पास दो सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हॉट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर हैं. जिनका यूज़र्स द्वारा भरपूर इस्तेमाल किया जाता है. सोशल नेटवर्क फेसबुक के भारत में 18.4 करोड़ यूजर हैं  वही व्हॉट्सऐप के देश में 20 करोड़ यूजर हैं. यह संख्या लगातार बढ्रती जा रही है.

डिजिटल भुगतान की दुनिया में फेसबुक के आने से तहलका मच सकता है. फेसबुक के पेटेंट आवेदन के मुताबिक कंपनी ने एक ऐसा सिस्टम बनाया है जिसके तहत कोई भी यूजर अपने किसी भी भुगतान माध्यम जैसे क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, बैंक खाता आदि को इंस्टेंट मैसेजिंग अकाउंट से जोड़ सकता है और एक मैसेज भेजकर दूसरे यूजर को भुगतान कर सकता है. यदि फेसबुक की यह सेवा आती है तो इसका ज्यादा से ज्यादा लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जायेगा. 

फेसबुक पर अब नहीं आयेगी ट्रैंडिंग स्टोरीज ढूढ़ने में दिक्कत !

मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प को किया पीछे

FaceBook से घर बैठे मंगवा सकते हो खाना, जाने कैसे...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -