प्यार पर वार है सोशल मीडिया, बचना है तो अपनाये ये टिप्स
प्यार पर वार है सोशल मीडिया, बचना है तो अपनाये ये टिप्स
Share:

आज का युग टेक्नोलॉजी का युग है आजकल सोशल नेटवर्किंग साइट जिंदगी का जरूरी हिस्सा बन गई है। जहां ये सोशल मीडिया रिश्तों को जोड़ता है वहीं ये उससे जल्दी रिश्तों को तोड़ भी देता है, इसलिए सोशल मीडिया का यूज करते समय यदि इन खास बातो को याद रख लिया तो रिश्ता टूटने से बच सकता है। सोशल मीडिया का यूज करते समय कभी भी अकाउंट लॉग आउट करना नहीं भूलना चाहिए।

अन्यथा कोई भी आपके अकाउंट से कुछ गलत स्टेटस पोस्ट कर सकता है। विशेष रूप से लड़कियां सावधान रहें, लड़कियों के अकाउंट का पासवर्ड उनके पार्टनर के पास होता है, इसलिए अपना पासवर्ड किसी को भी न दें। साथ ही में कभी कोई ऐसी पोस्ट या तस्वीर नहीं डाले कि आपकी मुसीबत बन जाये। हम कई बार बिना सोचे समझे पोस्ट डाल देते है और यदि ऐसे में कोई पुराना दोस्त आपकी किसी फोटो को टैग कर दे तो पार्टनर के साथ रिश्तों में गलतफहमी पैदा हो सकती है।

दरअसल, हमारे दिमाग में जो कुछ भी होता है, हम उसे ही अपना स्टेटस बना लेते हैं। ऐसे में हम वे बातें भी सार्वजनिक कर जाते हैं, जो सिर्फ पार्टनर के अलावा किसी को नहीं मालूम होना चाहिए और कई बार हम किसी का सीक्रेट भी भूल से ओपन करते हैं। यह आपके रिश्ते बिगाड़ने का बहुत बड़ा कारण बन सकता है। इसके साथ ही संयमित भाषा का प्रयोग करें। अभद्र भाषा का प्रयोग न करे। जब हम नए रिश्ते में बंधते हैं तो पुराने रिश्ते को दफन कर देते हैं। इसलिए जब आप नए रिलेशन में आयें तो पुराने रिलेशन से संबन्धित स्टेटस और पोस्ट व तस्वीर डिलीट करना न भूले अन्यथा ये नए पार्टनर की नाराजगी का कारण हो सकता है।

बॉडी की तरह फेस पर भी कमाल दिखाता है अंडा

बड़ा फायदेमंद है मौसमी का जूस

बुजुर्गों की अक्ल के घोड़े तेज दौड़ाएगा यह जूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -