लंदन में बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा समोसा
लंदन में बनाया गया दुनिया का सबसे बड़ा समोसा
Share:

खाने के शौक़ीन तो सभी होते हैं और बात करें बाहर के खाने की तो हर कोई बाहर का खाना खाना पसंद करता। वहीँ बात करें फ़ास्ट फ़ूड की तो समोसे का नाम सुनते ही सभी के मुंह में पानी आ जाता है। तो आज हम ऐसी ही कुछ बात कर रहे हैं यानी समोसे की बात कर रहे हैं। समोसा ऐसी चीज़ है जो हमे विदेश में शायद ही खाने को मिले।

लेकिन ऐसे ही लंदन में का समोसा सुर्ख़ियों में है जो हर जगह वायरल हो रहा है। आपको बता दे कि ये समोसा दरअसल, थोड़ा अलग है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे। जी हाँ, लंदन में दुनिया का सबसे बड़ा समोसा देखने को मिला जिसे देखकर सभी हैरान है। इसके बारे में जानकार आप भी चौंक जायेंगे जब हम आपको बताएँगे कि इस समोसे का वजन 153.1 (337.5 पाउंड) किलोग्राम का है।

जी हाँ, सही सुन रहे हैं आप इतनी ही बड़ा और इतना ही वजनदार है ये समोसा। इस बड़े से समोसे को पूर्वी लंदन के एक मस्जिद में तैयार किया गया था। मुस्लिम समुदाय के लोगों की भलाई के लिए काम करने वाले संगठन ने इसका निर्माण किया था।

इतना ही नहीं समोसे को बनाने के दौरान मस्जिद में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में मौजूद हुआ। वहां मौजूद एक कर्मचारी ने ये बताया कि इसे बनाने के लिए कई सारे नियमों का पालन किया गया और इसे दुनिया का सबसे बड़ा समोसा होने का खिताब दे दिया।

Video : ऐसे बनाये घर पर इको-फ्रेंडली मिट्टी के गणेश

कुछ इन तरीकों से करते हैं लड़के लड़कियों को प्रोपोज़

ये 4 चीजें करती है आपकी सेक्स लाइफ को बर्बाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -