भारत के हर राज्य में अलग अलग तरह से खाया Non Veg

भारत के हर राज्य में अलग अलग तरह से खाया Non Veg

भारत में लगभग सभी तरह के लोग रहते हैं। हर रंग के और हर रूप के ,जिनका रहन सहन और खान पान सब कुछ अलग होता है। दुनिया में आधे से ज्यादा लोग नॉन वेज खाना पसन्द करते हैं लेकिन इसी के साथ नॉन वेज खाने का तरीका भी अलग भी होता है। आज आपको वही बताने आये हैं किस राज्य में कैसे खाया जाता है नॉन वेज।

* नागालैंड - यहाँ के लोग मांस को नमक लगाकर कई दिनों तक चूल्हे के ऊपर टांग देते हैं।इसके बाद जमीन में गाड़ देते हैं जिससे फर्मेंटेशन होता है जिसके बाद इसकी डिश बनाकर खाते हैं।

* सिक्किम - यहाँ पर सब्जियों में रायो साग,गुंडरूक और किनेमा यहां की फैमस डिश हैं। जिसे लोग काफी पसन्द करते हैं।

* मेघालय - आपको बता दे कि यहाँ का पोर्क मीट सारी दुनिया में फेमस है। मछली की भी कई तरह की डिश बनाई जाती है।

* त्रिपुरा - त्रिपुरा में शिडल आचार बहुत फेमस है। यहाँ की खास डिश है पोर्क मीट और फिश।

* असम - यहाँ पर मुर्गी के अंडे के अलावा बतख के अंडे भी खाना पसन्द करते हैं। यहाँ के लोगों को खास चावल,मछली और अंड़े का शौक है।

* अरूणाचल प्रदेश - थुपका नाम के न्यूडलस और मोमोज यहां की फेमस डीश है। यहाँ के लोगों को नॉनवेज और अपॉग नाम की शराब काफी पसन्द आती है।

* मणिपुर - मछली और हरे बांस के फॉर्मेट से बनी डिश पूरी दुनिया में ही फेमस है जहाँ ज़मीन पर बैठकर केले के पत्तों पर खाया जाता है।

ये हैं दुनिया के कुछ अजीबो गरीब लोग, जो हमसे हैं बहुत अलग

इटली के रेस्टोरेंट मे परोसे जा रहे हैं इंसानी पैर, देखिये फोटोज

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

loading...