कभी बचपन में कच्चे घर में रहा करते थे डीजीएमओ रणवीर सिंह
कभी बचपन में कच्चे घर में रहा करते थे डीजीएमओ रणवीर सिंह
Share:

होशियारपुर : भारत द्वारा आतंकियों के कैंप्स को ध्वस्त करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया। हालांकि पाकिस्तान ने पहले अपने दो सैनिकों के मारे जाने की बात कही थी और करीब 35 आतंकियों के मारे जाने की बात सामने आई थी लेकिन इसके बाद यह बात सामने आई कि इस हमले में करीब 50 से अधिक आतंकी मारे गए। अब सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर यह बात सामने आई है कि जिस नायक ने इस आॅपरेशन में महत्वपूर्ण रोल किया अब इस अधिकारी रणवीर सिंह को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि वे संघर्ष के बाद पढ़ाई कर फौज में भर्ती हुए।

दरअसल उनका बचपन पंजाब के होशियारपुर के गांव अंबाला के जट्टा के निवासी हैं। सर्जिकल सट्राइक से पहले कारगिल की जंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई थी। मिली जानकारी के अनुसार लेफ्टिनेंट 40 वर्ष पूर्व जालंधर में चले गए। यहां उन्होंने काफी मेहनत की।

हालांकि उनकी प्रारंभिक शिक्षा सरकारी स्कूल में संपन्न हुई र्थी उनके दादा पाकिस्तान के लायलपुर में अध्यापक थे। वे अवकाश मनाने अंबाला के जट्टा गए थे। गांव के कच्चे मकान में ही उनका परिवार रहा करता था। गांव के लिए आज डीजीएमओ रणवीर सिंह हीरो बन गए हैं। गांव पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -