BMC Election: देवेंद्र फडणवीस ने जताया सबका आभार, कहा मोदी लहर है बरकरार
BMC Election: देवेंद्र फडणवीस ने जताया सबका आभार, कहा मोदी लहर है बरकरार
Share:

मुम्बई. महाराष्ट्र में बीएमसी चुनाव का नतीजा आज घोषित कर दिया है, जिसे देख कर कई लोग दंग रह गए है. बता दे की शिवसेना और भाजपा के गठबंधन के टूटने के बाद दोनों पार्टियों का एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी जारी थी और एनसीपी ने भी कहा था की वह मुख्यमंत्री फडणवीस को कोई समर्थन नहीं देगी. किन्तु बता दे चुनाव नतीजे भाजपा के पक्ष में है, जिसके अनुसार मुम्बई की 227 सीट पर बीजेपी ने 81 और शिवसेना ने 84 सीट पर अपना कब्ज़ा किया. बीजेपी ने पुणे से 77 सीट और नासिक से 55, ठाणे से 21, नागपुर से 72 सीटों पर बहुमत प्राप्त कर विजय पाई है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस उपलक्ष्य में कहा की महाराष्ट्र में बीजेपी की जीत इस बात का साबुत है की देश में आज भी मोदी लहार बरकरार है. साथ ही उन्होंने इस जीत के लिए जनता का आभार व्यक्त किया है और कहा की यह जनता का बीजेपी को आशीर्वाद है. मुम्बई में जनता ने पारदर्शिता एजेंडे का साथ दिया है. यह जीत अभूतपूर्व है.

बता दे इसके अलावा शिवसेना को नागपुर से एक भी सीट नहीं मिली, ठाणे और नासिक से क्रमशः 53 और 35 सीट प्राप्त हुई. इस प्रतिस्पर्धा में कांग्रेस का अस्तित्व गायब सा ही रहा, कांग्रेस को मुम्बई से 31, ठाणे से 2, नासिक से 6 , नागपुर से 23 सीटे मिली.

ये भी पढ़े 

BMC Election 2017 : कांग्रेस की हार के बाद निरूपम ने दिया अध्यक्ष पद से इस्तीफा

BMC Election 2017: भगवामय हुआ महाराष्ट्र, NCP-कांग्रेस का सुपड़ा साफ़

BMC चुनाव 2017: महाराष्ट्र में लहराया भगवा, कांग्रेस-NCP को लगा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -