बिना खर्च दूल्हा दुल्हन ने की कैशलैस शादी
बिना खर्च दूल्हा दुल्हन ने की कैशलैस शादी
Share:

बैतूल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी के बाद से ही पुरे देश में केशलेस शादिया सुर्ख़ियो का केंद्र बिंदु बनी हुई है. वही हाल ही में मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में पहली कैशलेस शादी हुई है. जिसमे दूल्हे और दुल्हन द्वारा एक रुपया भी खर्च नही करना पड़ा. यह शादी बैतूल स्थित बालाजीपुरम मंदिर में की गयी जहा पर नोटबंदी के कारण शादी में आ रही अड़चनों को देखते हुए सेम वर्मा ने कैशलेस शादी कराने ऐलान किया था.

जिसके बाद बालाजीपुरम मंदिर की यज्ञशाला की वेदी पर सोमवार दोपहर 2 बजे मंडई खुर्द के उमाशंकर सातनकर और भोगीतेढ़ा की साधना पाटिल ने सात वचनों के साथ फेरे लिए. वही एनआरआई और बालाजीपुरम संस्थापक सेम वर्मा ने अपनी पत्नी जयदेवी के द्वारा बेटी के कन्यादान समेत शादी की अन्य रस्मों को पूरा करवाया गया.

इस केशलेस शादी में मंदिर के नजदीक से बाजे-गाजे के साथ बारात निकाली गई. जिसमे गणमान्य नागरिक और समाजसेवी बाराती और घराती बने. उमाशंकर के पिता चिरोंजी सातनकर ने बताया कि उन्होंने सोचा नहीं था, ऐसी शादी होगी. वही साधना की मां उर्मिला सातनकर भी शादी को लेकर बेहद खुश थी. 

आपको बता दे कि पेसो कि कमी के चलते जो लोग अपने बच्चो कि शादी नही करवा पाते है उनके लिए बालाजीपुरम में कन्यादान महाअभियान की शुरुआत की है, जिसमे केशलेस शादिया करवाई जाएगी.

नोटबंदी का असर, चाय पर हुई शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -