आज खुलेगा BSE का नया आईपीओ, निवेश का बेहतर विकल्प
आज खुलेगा BSE का नया आईपीओ, निवेश का बेहतर विकल्प
Share:

 नई दिल्ली : बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का आईपीओ आज यानी 23 जनवरी से खुल रहा है. देश में पहली बार कोई स्टॉक मार्केट आईपीओ ला रहा है. आईपीओ के जरिए बीएसई 1243 करोड़ रुपए जुटाना चाहता है. एक्सचेंज पर स्टॉक्स, म्युचुअल फंड यूनिट्स और बॉन्ड्स खरीदने के अलावा अब निवेशक के पास एक्चसेंज में अपना शेयर खरीदने का नया विकल्प मिल गया है.25 जनवरी तक आईपीओ में शेयर के लिए आवेदन किया जा सकता है.

बीएसई के इस नए आईपीओ में निवेश करना कैसा रहेगा इस बारे में ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि यह इस साल का पहला आईपीओ है. निवेशक को बीएसई आईपीओ से रुपया बनाने का एक अवसर मिला है. पिछले साल आईपीओ ने निवेशकों को सेंसेक्स और निफ्टी की तुलना में अच्छा मुनाफा दिया था.जैन इसमें निवेश की सलाह दे रहे हैं, क्योंकि बीएसई का इश्यू सस्ता है.जबकि केआर चोकसी सिक्युरिटीज के एमडी देवेन चोकसी ने कहा कि रिटेल निवेशकों को बीएसई आईपीओ में निवेश करना चाहिए.इसमें लम्बी अवधि में निवेशकों को इसमें अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

वहीं,स्टैल्यनएसेट डॉट कॉम के फाउंडर अमिज जेसवानी का कहना है कि बीएसई में ग्रोथ नहीं है. इसका कैश मार्केट की वैल्यू खत्म होती जा रही है. बीएसई के मुकाबले एनएसई में कैश वैल्यू ज्यादा है. ग्रे मार्केट में बीएसई आईपीओ का प्रीमियम 125 रुपए चल रहा है. बीएसई के बाद एनएसई का 10 हजार करोड़ रुपए का आईपीओ भी आने वाला है.ऐसे में निवेशकों को फिलहाल बीएसई आईपीओ में निवेश करना चाहिए

चीन की विकास दर निम्न स्तर पर पहुंची

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में हुआ इजाफा


.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -