Blackberry का स्मार्टफोन बाजार से दबदबा हुआ खत्म
Blackberry का स्मार्टफोन बाजार से दबदबा हुआ खत्म
Share:

स्मार्टफोन की दुनिया में अगर मशहूर स्मार्टफोन कंपनियों की बात की जाये तो उसमे स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी भी अपना महत्वपर्ण स्थान रखती है, किन्तु समय के साथ इस स्मार्टफोन कंपनी का दबदबा लगभग खत्म हो चूका है. ब्लैकबेरी एक समय में सबसे टॉप कंपनियों में आती थी, किन्तु अब स्मार्टफोन ब्रांड ब्लैकबेरी ग्लोबल बाजार से लगभग गायब हो गया है. हाल में एक रिपोट में इस बारे में खुलासा हुआ है कि कनाडाई कंपनी के अपने ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) वाले हैंडसेट की बाजार हिस्सेदारी तकरीबन शून्य फीसदी हो गयी है. 

हाल में रिसर्च फर्म गार्टनर ने ग्लोबल स्मार्टफोन बाजार में स्मार्टफोन की बिक्री को लेकर जारी किये आंकड़ो में बताया गया है कि एप्पल ने सैमसंग से 17.9 फीसदी हिस्सेदारी छीनकर सैमसंग को पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही ब्लैकबेरी स्मार्टफोन का यह आंकड़ा लगभग शून्य के बराबर है. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण ब्लैकबेरी का अपने स्मार्टफोन से ध्यान हटाना है. वही ब्लैकबेरी ने एंड्रायड स्मार्टफोन में भी किस्मत आजमाई थी किन्तु वह असफल रही. 

ब्लकबेरी के साथ माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज फोन की हालत भी कुछ इस तरह ही है. जिसमे  इस तिमाही में में 3,527 लाख एंड्रायड ओएस वाले स्मार्टफोन बेचे गए. जो कि बहुत कम है. 

HTC ने अपने इन स्मार्टफोन की कीमत के बारे में किया खुलासा

Huawei P10 स्मार्टफोन के फीचर्स हुए लीक

स्मार्टफोन बिक्री में Apple ने पछाड़ा Samsung को - रिपोर्ट

इस कंपनी ने सिर्फ 6 महीने में भारत में बेचे 3 मिलियन स्मार्टफोन्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -