Microsoft लायेगी एआई तकनीक से लैस वाले ग्लाइडर
Microsoft लायेगी एआई तकनीक से लैस वाले ग्लाइडर
Share:

सॉफ्टवेयर के दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट कंपनी खुद उड़ने वाले ग्लाइडर पर कार्य कर रही है. ताजा जानकारी की माने कंपनी ने कृतिम बुद्धिमता जिसे एआई तकनीक का प्रयोग कर रही है. कंपनी ने नेवादा राज्य में इसका सफल परीक्षण किया है. रिपोर्ट की माने तो कंप्यूटर अल्गोरिथम के प्रयोग से ऑन बोर्ड सेंसर से मिले आकड़ो के माध्यम आकड़ो को खुद ही विश्लेषण करके ग्लाइडर हवा की गति, तापमान तथा उड़ान में आने वाले अवरोधकों को भांपते हुए. अपनी गति और उचाईयां बनाये रखते हुए  उड़ते रहते है.

इसके अलावा गर्म हवा का अंदाजा लगकर कर भी आकाश में मजे से उड़ सकते है. स्टेनफोर्ड कॉलेज के ऐरोनॉटिक्स प्रोफेसर की माने तो माइक्रोसॉफ्ट की परियोजना सेल्फ ड्राविंग वाहनों से आगे की चीज़ है. ऐसे ग्लाइडर महत्वपूर्ण कार्यो को अंजाम देने के लिए किये जाते है.

कंपनी की योजन ऐसे विमान को बनाने में लगी है, जो कम ऊर्जा, दिनों और महीनो तक खुद से उड़ान भर सके. अब देखना यह है कि क्या वैज्ञानिक ऐसे टेक्नोलॉजी पर आधारित विमानों के निर्माण में सफल हो पाएंगे या नहीं. यह तो समय आने पर आपके समक्ष आ ही जायेगा. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Benelli 150cc बाइक की डिजाइन हुई लीक, इन फीचर्स का होगा समावेश!

Samsung के इस स्मार्टफोन के लांच से पहले सामने आया BixBy

Lenovo का यह दमदार स्मार्टफोन 26 अगस्त से होगा उपलब्ध

सावधान! आपकी निजी जानकरी इन Gadget से भी हो सकती है लीक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -