डाले ठंडी चाय पीने की आदत
डाले ठंडी चाय पीने की आदत
Share:

यूं तो चाय के तमाम फायदे हैं, कुछ लोग चाय थकान दूर करने के लिए पीते हैं तो वहीं बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो चाय को सिरदर्द की दवा मानते हैं और सर्दियों के मौसम में चाय पीने का मजा ही कुछ और होता है. गर्मागर्म चाय राहत से भरी होती है. लेकिन क्या आपको पता है कि ज्यादा गर्म चाय आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. अगर आप भी ज्यादा गर्म चाय पीते हैं तो सावधान हो जाये.

जो लोग अत्यधिक गर्म और सामान्य तापमान से ज्यादा गर्म पेय पदार्थों का सेवन करते हैं उन्हें भोजन नली का कैंसर होने की संभावना रहती है.शोध के अनुसार 65 डिग्री सेल्सियस के अधिक गर्म पेय पदार्थों का सेवन करना न केवल भोजन नली को अंदर से झुलसाकर क्षतिग्रस्त करता है बल्कि भोजन नली में कैंसर भी पैदा करता है.

गर्म पेय पदार्थ की वजह से भोजन नली या गले में होने वाले कैंसर से बचने का सिर्फ एक ही उपाए है. इसके लिए जब भी आप गर्म पदार्थों का सेवन करें तो यह जरूरी भाप लें कि कहीं पेय पदार्थ सामान्य से ज्यादा गर्म तो नही है. यदि गर्म है तो उसे थोड़ा ठंडा कर लें, जिससे आपके भोजन नली को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे. इससे आपको कैंसर होने का खतरा नही रहेगा.

कैसे निपटे ब्यूटी प्रॉब्लम्स से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -