मनचलों को पकड़ने के लिए पुलिस का 'रोमियो फ्री' अभियान
मनचलों को पकड़ने के लिए पुलिस का 'रोमियो फ्री' अभियान
Share:

गुड़गांव : गुड़गांव में खासतौर से एमजी रोड पर रात के अंधेरे में महिलाओं से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत आम बात है. पब और बार से निकलने के बाद युवक लड़कियों से छेड़छाड़ करते हैं. इन्हीं गलत हरकतों को रोकने के लिए गुडगांव की पुलिस ने ‘रोमियो फ्री’ अभियान चलाया है. पुलिस ने इस अभियान के दौरान रात को 50 लोगों सड़क पर अश्लील हरकतें और छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. 

एमजी रोड पर पुलिस ने ये ऑपरेशन चलाया. कई आरोपी नशे में धुत्त थे तो कुछ ने कपड़े उतारकर पुलिस वालों से ही बदतमीजी शुरू कर दी. छेड़छाड़ और अन्य घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अपने ट्रेंड महिला पुलिसकर्मियों को सहारा मॉल, जेएमडी मॉल, एमजी रोड मेट्रो स्टेशन जैसे तमाम उन स्थानों पर तैनात करती है. जहां मनचले महिलाओं पर अश्लील फब्तियां कसते हैं.

शुक्रवार की रात गुड़गांव पुलिस ने ऐसे ही एक टीम का गठन किया. जिसे एमजी रोड मेट्रो स्टेशन और फिर सहारा मॉल के बाहर तैनात किया गया. महिला पुलिसकर्मियों के आसपास सादी वर्दी में पुरूष पुलिसकर्मी भी मौजूद थे. जैसे ही मजनूं किसी मंहिला पुलिसकर्मी से अश्लील हरकत करता. पास में खड़े पुलिसकर्मी उसे गिरफ्तार कर बस में बैठा देते थे. नशे में धुत मनचलें पुलिस से भी भिड़नें में गुरेज नहीं कर रहे थे.

इस तरह से पचास से ज्यादा मनचलों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. दो घंटे के अभियान में पचास मनचलों की गिरफ्तारी एमजीरोड के माहौल को बयां करने के लिए काफी है. बता दें कि गुड़गांव पुलिस का ये तीसरा रोमियों फ्री अभियान था. दरअसल पुलिस इस तरह का अभियान चलाकर एमजीरोड के बिगडते माहौल को बेहतर बनाना चाहती है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि पुलिस के प्रत्येक अभियान में सैकड़ों युवा गिरफ्तार होते हैं जिन पर कानूनी कार्रवाई कर छोड़ दिया जाता है, लेकिन इसके बावजूद भी एमजीरोड पर महिलाओं से अश्लील हरकत थमने का नाम नहीं ले रही है.

घर बुलाकर किया नाबालिग से रेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -