सर्राफा हड़ताल : आज होगा राजभवन का घेराव...
सर्राफा हड़ताल : आज होगा राजभवन का घेराव...
Share:

एक्साइज को लेकर व्यापारियों की हड़ताल को लगातार एक आक्रामक रुख मिल रहा है. देखने को यह भी मिल रहा है कि मामले में सरकार की तरफ से कोई भी राहत भरा कदम नहीं उठाया जा रहा है. और इस कारण भी यह हड़ताल और व्यापक हो रही है. बताया जा रहा है कि अब व्यापारियों के द्वारा आगे की रणनीति बनाने का काम किया जा रहा है.

इस मामले में यह बात देखने को मिली है कि केंद्र सरकार के द्वारा व्यापारियों पर 1 फीसदी एक्साइज डयूटी लगाने के कारण यह हड़ताल तूल पकड़ रही है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि देश के कई राज्यों में कल भी यह हड़ताल ऐसे ही जारी रही और दुकानों को बंद रखा गया. गौरतलब है कि व्यापारियों की यह हड़ताल लगातार 28 दिनों से जारी है. कई जगहों से तो यह भी देखने को मिल रहा है कि व्यापारियों के द्वारा इस विधेयक को काला कानून बताया जा रहा है.

काला कानून कहते हुए यह कहा जा रहा है कि ना तो यह किसी दुकानदार के हक में है और ना ही कारीगर के. व्यापारियों को कहना है कि हड़ताल तो ऐसे ही जारी रहने वाली है. गौरतलब है कि इस हड़ताल के चलते देश में कई जगहों से अब तोड़फोड़ किए जाने की ख़बरें भी सामने आने लगी है. इसी हड़ताल के तहत आज लखनऊ में राजभवन का घेराव भी किए जाने की खबरें आई है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -