AAP ने जारी की MCD चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची
AAP ने जारी की MCD चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची
Share:

नई दिल्ली : मुम्बई नगर निगम के बाद दिल्ली नगर निगम के चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी ने अप्रैल में होने वाले एमसीडी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में 109 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिनमें 49 महिला उम्मीदवार हैं. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में 109 उम्मीदवारों की सूची को मंजूरी दी गई. उम्मीदवारों की सूची जारी करने में आम आदमी पार्टी आगे रही है.

उल्लेखनीय है कि एक महीने से ज्यादा चली चयन प्रक्रिया के बाद शुक्रवार को जारी सूची में 109 में से 46 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित थीं और पार्टी ने इन 46 सीटों के अलावा 3 अनारक्षित सीटों पर भी महिला उम्मीदवार घोषित किए हैं. इस सूची में 49 महिलाओं के नाम शामिल हैं. 109 उम्मीदवारों में से 64 पार्टी के युवा चेहरे हैं. आप के दिल्ली इंचार्ज आशीष तलवार का कहना है कि पार्टी किसी भी चुनाव में महिलाओं और युवाओं को ज्यादा महत्व देती है और एमसीडी चुनाव के लिए जारी की गई पहली सूची से भी यह बात साबित हुई है.

उधर, पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने बताया कि सभी 272 वॉर्डों में कार्यकर्ताओं की बैठकें बुला कर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई, जिन उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, उनके नामों पर कार्यकर्ताओं के अलावा स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्यों ने विचार किया और इसके बाद चयनित संभावितउम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को पार्टी की पीएसी के सामने रखी गई. पीएसी ने विचार के लिए रखे गए सभी 109 वॉर्डों के उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी. पांडे ने बताया कि बाकी वॉर्डों में भी उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया चल रही है.

यह भी पढ़े

AAP के MLA की पगार बढ़ाने वाला विधेयक केंद्र ने लौटाया

भाजपा ने लगाए AAP पर आरोप, रिश्तेदारों को दे रहे काॅन्ट्रेक्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -