ही और शी नहीं बल्कि ट्रांसजेंडरों को अब जी कहकर बुलाएं
ही और शी नहीं बल्कि ट्रांसजेंडरों को अब जी कहकर बुलाएं
Share:

लंदन : ब्रिटेन में ट्रांसजेंडरों को एक नई संज्ञा दी गई है। अब उन्हें शी या ही नहीं बल्कि जी कहकर संबोधित किया जाएगा। ब्रिटेन के आवासीय स्कूलों को इस संबंध में आदेश दिया गया है कि वो ट्रांसजेंडर बच्चों को जी कहकर बुलाएं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि ताकि वो असहज महसूस न करें।

ब्रिटेन की आवासीय स्कूल एसोसिएशन की ओर से जारी किए गए ऑफिशियल गाइडलाइंस के अनुसार, शिक्षकों से अपील की गई है कि वो थर्ड जेंडर को जी कहकर बुलाएं, ताकि वो नाराज न हों। शिक्षकों से कहा गया है कि ऐसे बच्चों के लिए एक नई भाषा सीखने की जरुरत है। बता दें कि जी को लिंग निरपेक्ष उच्चारण माना जाता है।

इन दिनों यूरोप में इसका प्रयोग तेजी से बढ़ रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली एक एनजीओ एडुकेट एंड सेलिब्रेट की संस्थापक और नए गाइड लाइंस की लेखिका एली बार्नेस ने कहा कि आवासीय स्कूलों में अधिक छात्र आ रहे है, तो ऐसे में ही और शी से आगे बढ़ना जरुरी हो जाता है।

उन्होने कहा कि स्कूलों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि समानता के कानून के मुताबिक सभी छात्रों से समान व्यवहार किया जाए। इससे बच्चे भी खुद को अलग महसूस करने की बजाए, मुख्यधारा में शामिल महसूस करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -