फुटओवर ब्रिज से कूदा युवक, RPF कर्मियों ने पटरियों से खींचकर बचाई जान
फुटओवर ब्रिज से कूदा युवक, RPF कर्मियों ने पटरियों से खींचकर बचाई जान
Share:

मुंबई: मुंबई के पास भायंदर रेलवे स्टेशन पर रविवार को एक युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया। युवक फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) से कूदकर रेलवे ट्रैक पर जा गिरा। घटना के समय रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और कुछ यात्री मौजूद थे। RPF कर्मियों ने तुरंत युवक को ट्रैक से हटाकर उसकी जान बचाई। युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटना कैसे हुई

जानकारी के अनुसार, यह घटना रविवार दोपहर करीब 12 बजे की है। युवक भायंदर पूर्व को पश्चिम से जोड़ने वाले एफओबी पर चढ़ा। इसके बाद उसने अचानक रेलवे ट्रैक पर छलांग लगा दी। ट्रैक पर गिरते ही वह व्यक्ति दर्द से कराहने लगा। वहां सामने RPF के अधिकारी और कुछ यात्री मौजूद थे। युवक को ट्रैक पर देखते ही RPF के जवान तुरंत दौड़े और उस व्यक्ति को तुरंत उठाकर दूर ले गए। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।

पश्चिमी रेलवे ने शेयर किया वीडियो

भायंदर पूर्व को पश्चिम से जोड़ने वाले एफओबी से व्यक्ति के कूदने का वीडियो भी सामने आया है। पश्चिमी रेलवे ने यह वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है। इसी के साथ रेलवे ने सावधानी बरतने का आग्रह किया है। युवक ने क्यों की जान देने की कोशिश, स्पष्ट नहीं हो सकी वजह

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही व्यक्ति ट्रैक पर कूदा तो तुरंत RPF कर्मी और कुछ लोग मौके पर पहुंचे और उसे पटरियों से दूर ले गए, जिससे उसकी जान बच गई। उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और उसके रिश्तेदारों को सूचना दी गई। युवक ने रेलवे ट्रैक पर कूदकर आत्महत्या का प्रयास क्यों किया, इसके पीछे का कारण पता नहीं चल सका है।

RPF ने की लोगों से अपील

RPF ने लोगों से अपील की है कि वे रेलवे ट्रैक पर न जाएं और आत्महत्या जैसा कदम न उठाएं। RPF ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति आत्महत्या करने की सोच रहा है तो वह RPF या किसी अन्य हेल्पलाइन से संपर्क करे।

आत्महत्या रोकथाम हेल्पलाइन

  • आत्महत्या रोकथाम हेल्पलाइन नंबर: 104
  • AASRA: 91-22-27546669
  • Vandrevala Foundation: 1860-2662345

अन्य हेल्पलाइन

  • Child Helpline: 1098
  • Women Helpline: 1091
  • Senior Citizen Helpline: 1096

यह घटना एक बार फिर से आत्महत्या की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताती है। यदि आप या आपके आसपास कोई व्यक्ति आत्महत्या करने की सोच रहा है तो तुरंत किसी हेल्पलाइन से संपर्क करें।

बायजूस में घमासान: सीईओ रविंद्रन को हटाने की तैयारी, निवेशकों ने लगाया कुप्रबंधन का आरोप

गूगल पे ने लॉन्च किया साउंडबॉक्स, पेटीएम ने सबसे पहले सर्विस की थी शुरू

शानदार कलर्स, डिजाइन, कैमरा और प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -