20 मिनट में मिलेगा टैनिंग से छुटकारा, बस एक बार जरूर कर लें इस पैक का इस्तेमाल
20 मिनट में मिलेगा टैनिंग से छुटकारा, बस एक बार जरूर कर लें इस पैक का इस्तेमाल
Share:

गर्मी के महीनों में टैनिंग एक आम समस्या है, जो अक्सर कई लोगों को परेशान करती है। थोड़े समय के लिए भी सूरज के संपर्क में आने से त्वचा पर जिद्दी टैन की परतें बन सकती हैं, जो देखने में भद्दी लगती हैं। नतीजतन, कई लोग टैनिंग से छुटकारा पाने के लिए महंगे सैलून ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं। हालाँकि, अगर आप सैलून के खर्चों को बचाने की चाहत रखने वालों में से हैं, तो हम आपके लिए एक आसान घरेलू उपाय लेकर आए हैं जो सिर्फ़ 20 मिनट में टैनिंग को कम करने में मदद कर सकता है। आइए इस चमत्कारी पैक के बारे में विस्तार से जानें और इसके लाभों को समझें।

कैसे तैयार करें:
इस पैक को बनाने के लिए, 2 बड़े चम्मच टमाटर के पेस्ट में 2 बड़े चम्मच कॉफी पाउडर, 2 बड़े चम्मच चावल का आटा और एक बड़ा चम्मच दही मिलाएँ। सामग्री को तब तक अच्छी तरह मिलाएँ जब तक कि यह एक चिकना पेस्ट न बन जाए। आपका पैक अब इस्तेमाल के लिए तैयार है। आप इसे अपने चेहरे, हाथों, पैरों या टैनिंग से प्रभावित किसी भी जगह पर अपने हाथों या ब्रश से लगा सकते हैं। पैक को त्वचा पर 20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

लाभ:
टमाटर:

टमाटर त्वचा के लिए एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट के रूप में कार्य करता है। इसमें विटामिन सी की अच्छी मात्रा होती है, जो पिगमेंटेशन को कम करके त्वचा की रंगत को बेहतर बनाने में मदद करता है।

कॉफी पाउडर:
कॉफी को टैनिंग से निपटने में इसकी प्रभावशीलता के लिए अत्यधिक माना जाता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो क्षतिग्रस्त कोशिकाओं की मरम्मत में सहायता करते हैं। इसके अतिरिक्त, यह सनटैन स्पॉट, लालिमा और टैनिंग को कम करने में मदद करता है।

दही:
दही में प्रोबायोटिक्स होते हैं जो त्वचा की चमक में योगदान करते हैं। इसके अलावा, यह टैनिंग को कम करने में प्रभावी है।

इस बेहतरीन होममेड पैक के साथ, आप अपने घर के आराम से टैनिंग से प्रभावी ढंग से निपट सकते हैं। इस पैक का चार से पांच बार उपयोग करने से टैनिंग काफी कम हो सकती है, जिससे आपकी त्वचा चमकदार हो सकती है। महंगे सैलून उपचारों को अलविदा कहें और बेदाग त्वचा के लिए इस प्राकृतिक उपाय को अपनाएँ।

जानिए क्या है मॉर्निंग डिप्रेशन का कारण और इससे बचाव के तरीके

कोल्ड ड्रिंक की जगह गर्मियों में पिएं ये फलों का जूस, अंदर से मिलेगी ठंडक

अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं और करेला बहुत खाते हैं तो सावधान हो जाएं, नहीं तो आपकी किडनी हो जाएगी फेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -